Back to Question Center
0

सेमाल्ट से उपडोमेन निकालें

1 answers:

मैंने अपने उपडोमेन के साथ एक वेबसाइट खरीदी है जो तीसरे स्तर के डोमेन नाम के रूप में पंजीकृत है इसलिए मुख्य साइट ई है. जी. उदाहरण. कॉम और उपडोमेन ई. जी. एन. उदाहरण. कॉम , डी. उदाहरण. कॉम , आदि.

मैंने DNS से ​​उपडोमेन हटाए क्योंकि मुझे केवल उदाहरण चाहिए. com लेकिन Google खोज परिणामों में अभी तक उपडोमेन हैं. खोज परिणामों से सभी उप-डोमेन को निकालने के लिए मुझे क्या करना है? खोज कंसोल का उपयोग करना और निकालने के लिए URL सबमिट करना तनावपूर्ण होगा.

6 days ago

हो सकता है कि प्रत्येक और हर पुराने यूआरएल को हटाने का "तनावपूर्ण" रास्ता लेने के बजाय बस 301 पुनर्निर्देशन सभी एन / डी से बनाएँ. उदाहरण. आपके उदाहरण के लिए कॉम यूआरएल. कॉम .

यह संभवतः पुरानी सबडोमेन के यूआरएल को हटाने के लिए एक बेहतर तरीका है, अंततः गूगल को पता चल जाएगा कि सभी पुराना सबडोमेन यूआरएल स्थायी रूप से आपके नए एक में चले गए हैं, और इन्हें इंडेक्स में निकाल देंगे / बदल देंगे.

उसी समय, आप पुरानी अनुक्रमित यूआरएल से आपकी साइट पर ट्रैफिक ड्राइविंग कर सकते हैं, जब तक वे सबडोमेन को समाप्त करके एक बार एक साथ सभी यातायात को मारने के बजाय, जब तक वे SERPs में दिखते रहें, तब तक गैर-हल करने वाला यूआरएल.

ध्यान रखें कि समय यहां जरूरी है, क्योंकि Google के सूचकांक से पुराने यूआरएल को हटाने की प्रक्रिया धीमी है, आप जिस भी तरीके से जाते हैं.

आप उपयोग कर सकते हैं . इस के लिए htaccess .

  1. से रीडायरेक्ट करने के लिए एन. उदाहरण. कॉम / यूआरएल से उदाहरण. कॉम / यूआरएल :

      रीव्रेटइंजिन चालू
    पुनर्लेखन% {HTTP_HOST} ^ एन. उदाहरण. कॉम $
    रीव्रेट नियम ^ (. *) $ http: // उदाहरण. कॉम / $ 1 [आर = 301, एल] (2 9)
  2. के लिए अनुरोधों को पुनर्निर्देशित करने के लिए . उदाहरण. कॉम / यूआरएल से उदाहरण. कॉम :

      रीव्रेटइंजिन चालू
    पुनर्लेखन% {HTTP_HOST} ^ एन. उदाहरण. कॉम $
    रीव्रेट नियम ^ (. *) $ http: // उदाहरण. कॉम / [आर = 301, एल] (2 9)

नोट्स:

आपको DNS की आवश्यकता होगी, इसलिए उप डोमेन समाधान बनाए रखेंगे. आप अपने रोबोटों में प्रविष्टियों को जोड़ने जैसे अन्य तकनीकों को भी लागू करना चाह सकते हैं. txt , या नोइंडेक्स को कार्यान्वित करें, पुराने सबडोमेन यूआरएल के लिए nofollow .

सेमाल्ट से उपडोमेन निकालें
Reply