Back to Question Center
0

एक खुरचनी साइट क्या है? - सेमील्ट उत्तर

1 answers:

एक खुरचनी साइट एक वेबसाइट है जो सामग्री को अन्य ब्लॉगों से कॉपी करता है और कुछ वेब स्क्रैपिंग तकनीकों का उपयोग करने वाली वेबसाइटें यह सामग्री विज्ञापन के जरिए या उपयोगकर्ता डेटा बेचकर, राजस्व उत्पन्न करने के उद्देश्य से मिरर की जाती है। विभिन्न स्क्रैपर साइटें स्पैम सामग्री वेबसाइटों को इंटरनेट पर मूल्य एकत्रीकरण और शॉपिंग आउटलेट तक लेकर फॉर्म और प्रकारों से भिन्न होती हैं।

विभिन्न खोज इंजन विशेषकर Google को खुरचनी साइटों के रूप में माना जा सकता है वे कई वेबसाइटों से सामग्री एकत्र करते हैं, इसे डेटाबेस, अनुक्रमणिका में सहेजते हैं और इंटरनेट पर उपयोगकर्ताओं को निकाले या स्क्रैप सामग्री पेश करते हैं। वास्तव में, सर्च इंजन द्वारा स्क्रैप या निकाले गये अधिकांश सामग्री को कॉपीराइट किया गया है।

विज्ञापन के लिए बनाया गया:

कुछ खुरचनी साइटें विभिन्न विज्ञापन कार्यक्रमों का उपयोग करके ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए बनाई गई हैं। ऐसी परिस्थितियों में, उन्हें ऐडसेंस वेबसाइटों के लिए मेड या एमएफए नामित किया गया है। अपमानजनक शब्द उन साइटों को संदर्भित करता है, जिनके पास कोई रिडीमिंग वैल्यू नहीं है, जो विज्ञापनों पर क्लिक पाने के लिए निर्दिष्ट वेबसाइटों को आकर्षित करने, आकर्षित करने और दर्शकों को शामिल करने की अपेक्षा करते हैं। ऐडसेंस वेबसाइटों और ब्लॉगों के लिए मेड शक्तिशाली खोज इंजन स्पैम के रूप में माना जाता है। वे कम से कम संतोषजनक परिणामों के साथ खोज परिणामों को पतला करते हैं कुछ खुरचनी साइटों को अन्य वेबसाइटों से लिंक करने के लिए जाना जाता है और निजी ब्लॉग नेटवर्क के माध्यम से खोज इंजन रैंकिंग में सुधार करना है।.Google ने अपने खोज एल्गोरिदम को अपडेट करने से पहले, विभिन्न प्रकार की खुरचनी साइटें जो काले टोपी एसईओ विशेषज्ञों और विपणक के बीच प्रसिद्ध थी। वे स्पैमडेक्सिंग के लिए इस जानकारी का इस्तेमाल करते थे और कई तरह के कार्यों को पूरा करते थे।

वैधता:

खुरचनी साइटें कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन करने के लिए जाने जाते हैं। यहां तक ​​कि ओपन सोर्स साइट्स से सामग्री लेना कॉपीराइट उल्लंघन है, अगर उस तरीके से किया जाता है जो किसी लाइसेंस का सम्मान नहीं करता है। उदाहरण के लिए, जीएनयू फ्री डॉक्यूमेंटेशन लाइसेंस और क्रिएटिव कॉमन्स ShareAlike लाइसेंस का उपयोग विकिपीडिया पर किया गया था और आवश्यक था कि विकिपीडिया के पुन: प्रकाशक को पाठकों को सूचित करना पड़ा कि सामग्री को विश्वकोश से कॉपी किया गया था।

तकनीकों:

तकनीकों या विधियों में खुरचनी वेबसाइट को लक्षित करना एक स्रोत से दूसरे में भिन्न होता है उदाहरण के लिए, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, एयरलाइंस और विभागीय भंडार जैसे बड़ी मात्रा में डेटा या सामग्री के साथ वेबसाइटों को नियमित रूप से प्रतिद्वंद्वियों द्वारा लक्षित किया जा सकता है उनके प्रतिद्वंद्वियों को एक ब्रांड की मौजूदा कीमतों और बाजार मूल्यों के बारे में सूचित रहना है। एक अन्य प्रकार के खुरचनी ने विशिष्ट कीवर्ड के लिए उच्च रैंक वाली साइटों से स्निपेट्स और पाठ खींच लिया है। वे खोज इंजन परिणाम पृष्ठ (एसईआरपी) और मूल वेब पेज के रैंकों पर पिग्बैक पर अपने रैंक में सुधार करते हैं। आरएसएस फ़ीड भी scrapers के लिए कमजोर हैं स्कैपर सामान्यतया लिंक फार्मों से जुड़े होते हैं और माना जाता है कि जब एक खुरचनी साइट एक ही वेबसाइट पर दोबारा जुड़ती है

डोमेन अपहरण:

प्रोग्रामर जिन्होंने खुरचनी साइटें बनाई थी वे एसईओ प्रयोजनों के लिए पुन: उपयोग करने के लिए समय सीमा समाप्त डोमेन खरीद सकते हैं। इस तरह की अभ्यास एसईओ विशेषज्ञों उस डोमेन नाम के सभी पश्च का उपयोग कर सकते हैं। कुछ स्पैमर्स समयसीमा वाली साइटों के विषय मिलान करने और / या पूरी सामग्री को अपने इंटरनेट संग्रह से कॉपी करने की कोशिश करते हैं, उस साइट की प्रामाणिकता और दृश्यता बनाए रखते हैं। होस्टिंग सेवाएं अक्सर एक समय सीमा समाप्त डोमेन के नाम खोजने की सुविधा प्रदान करती हैं, और हैकर्स या स्पैमर्स अपनी स्वयं की वेबसाइटें विकसित करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करते हैं

5 days ago
एक खुरचनी साइट क्या है? - सेमील्ट उत्तर
Reply