Back to Question Center
0

बकाया स्कोर को निर्धारित करने के तरीके क्या हैं?

1 answers:

यह लेख लिंक गुणवत्ता के विषय में समर्पित है. हम उन तरीकों के बारे में बात करेंगे जिनसे Google आने वाले लिंक की गुणवत्ता का मूल्यांकन करता है और आप अपने लिंक बिल्डिंग अभियान में लिंक की गुणवत्ता कैसे माप सकते हैं. एक गुणवत्ता लिंक प्रोफ़ाइल बनाने के लिए ये खोज इंजन अनुकूलन पहलु मौलिक हैं. आपकी साइट पर गुणवत्ता लिंक का रस प्राप्त करने के कई फायदे हैं. सबसे पहले, आप अपने ब्रांड अधिकार के भीतर और सामान्य रूप से वेब पर अपना ब्रांड प्राधिकरण बढ़ा देंगे. इसके अलावा, dofollow बैकलिंक अपनी साइट पर लिंक का रस है - soybean moisture shrinkage. यदि वे उच्च आधिकारिक वेब स्रोत से आते हैं, तो वे आपके वेब पेज रैंक को बढ़ा सकते हैं और कई नए ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं.

लिंक की गुणवत्ता जानना आवश्यक है जो आपकी साइट को इंगित करते हैं क्योंकि ये पश्च एक रैंकिंग कारक के रूप में कार्य करते हैं और या तो खोज परिणाम पृष्ठ पर आपकी साइट रैंक में सुधार कर सकते हैं या आपके सभी एसईओ प्रयासों को तबाह कर सकते हैं. हमारे दिनों में, सभी बैकलिंक्स को समान रूप से व्यवहार नहीं किया जाता है. कई स्पैमर्स और धोखेबाज़ हैं जो खेल खोज इंजनों की कोशिश करते हैं और अलग-अलग न कार्बनिक तरीके से लिंक प्राप्त करते हैं. किसी वेब पेज की ओर इशारा करते हुए बाहरी लिंक की संख्या की गणना करने के बजाय, Google आने वाले लिंक की गुणवत्ता का भी मूल्यांकन करता है. अधिक सटीक, Google आपकी साइट को इंगित करने वाले सभी लिंक की खाता प्राधिकरण, प्रासंगिकता, स्थिति और संपादकीय प्रकृति को लेता है.

यही कारण है कि आपको लिंक की संभावनाओं को सावधानीपूर्वक जांचना चाहिए क्योंकि खराब लिंक आपकी ब्रांड की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और रैंकिंग में गिरावट का कारण बनती है. Google वेब स्रोतों को दंडित करता है जो कम गुणवत्ता वाले, स्पैमी लिंक के साथ अपने वेबमास्टर दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हैं. यही कारण है कि अगर आपने कुछ खराब गुणवत्ता वाले आने वाली लिंक देखी हैं जो आपकी साइट को इंगित करते हैं, तो आपको Google Disavow टूल को लागू करना चाहिए ताकि वे खोज बॉट और उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए अनुपलब्ध हो जाएं।.

आइए हम उन कुछ तरीकों पर चर्चा करें जो Google बैकलिंक स्कोर को निर्धारित करने के लिए उपयोग करता है.

बैकलिंक्स के स्कोर का निर्धारण करते समय पहचाने जाने वाले पहलुओं को Google द्वारा ध्यान में रखा जाता है.

डोमेन प्राधिकरण, पृष्ठ प्राधिकरण और पेजरैंक

इनकमिंग लिंक की गुणवत्ता का निर्धारण करने में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक वेब स्रोत का अधिकार है जो वे आते हैं. पेजरेंक मॉडल लिंक इक्विटी और लिंक प्रवाह पर आधारित है. साइट के अधिकार जितना अधिक होगा, उतना ही मूल्यवान लिंक का रस आप बैकलिंक के माध्यम से प्राप्त करेंगे.

होमपेज या वेब स्रोत के अधिकार की गणना करने के लिए, आप Semalt वेब विश्लेषक या मोजे उपकरण का उपयोग कर सकते हैं. इन उपकरणों की सहायता से, आप एक वेब स्रोत के डोमेन प्राधिकरण और पृष्ठ प्राधिकरण को निर्धारित कर सकते हैं. प्रत्येक दिए गए URL के लिए, आपको 1 से 100 तक स्कोर मिलेगा. इन मैट्रिक्स जितना अधिक होता है, उतना अधिक मूल्यवान लिंक होता है.

इसके अलावा, आप मैगजेस एसईओ सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हुए इनकमिंग लिंक्स के एक अधिकार की जांच कर सकते हैं. यह सॉफ्टवेयर आपको "ट्रस्ट फ्लो" और "प्रशस्ति प्रवाह" के रूप में ऐसी मीट्रिक प्रदान करेगा. "एक जटिल में, ये पैरामीटर आपको यूआरएल के लिंक प्राधिकरण दिखाएंगे. इन दोनों मैट्रिक्स के ऊंचे हिस्से हैं, इस साइट से लिंक अधिक मूल्यवान होगा.

सामग्री टुकड़ा या वेब स्रोत की प्रासंगिकता

Google इन दिनों में अधिक बुद्धिमान बन गया है और इनबाउंड लिंक पर एक वेब स्रोत की सामग्री को आसानी से कैसे प्रासंगिक है इसमें रखा गया है. यह केवल उच्च गुणवत्ता को न देने के लिए Google के प्राथमिक उद्देश्य से समझाया जा सकता है, लेकिन उपयोगकर्ता के क्वेरी खोज परिणामों के लिए अधिक से अधिक प्रासंगिक है.

Google अपने इनबाउंड लिंक और इन लिंक्स के एंकर ग्रंथों के माध्यम से एक वेब स्रोत की प्रासंगिक प्रासंगिकता का मूल्यांकन करता है. यही कारण है कि आपको अपने एंकर टेक्स्ट की प्रासंगिकता पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. अपने लिंक के लिए एंकर पाठ के रूप में अपने ब्रांड नाम या उच्च मात्रा कीवर्ड का उपयोग करें.

प्रासंगिक वेब स्रोतों से पश्च प्राप्त करना जो आपके स्वयं के डोमेन के विषय से निकटता से मेल खाते हैं, विशेष खोज शब्दों के लिए आपकी साइट रैंकिंग स्थिति को बढ़ावा देंगे.

December 22, 2017