Back to Question Center
0

Nofollow बैकलिंक की छिपी शक्ति क्या है?

1 answers:

सभी वेबमास्टर्स उसी चीजों का दावा करते हैं. Dofollow लिंक वेबसाइट अनुकूलन के लिए उपयोगी होते हैं, जबकि nofollow बेकार है. हालांकि, यह वास्तव में मामला नहीं है. यह एक मामले में सही कह सकता है जब आप तत्काल लिंक इक्विटी के बारे में चिंतित होते हैं. लंबे समय में, इस दृष्टिकोण का मतलब है कि आप लिंक निर्माण की बहुत सारी संभावनाएं बर्बाद कर रहे हैं जो आपको नॉनफॉयल बैकलिंक्स से मिल सकती है.

यह कई रैंकिंग कारकों द्वारा समझा जा सकता है. सबसे पहले, गूगल अभी भी nofollow लिंक की परवाह करता है और उन्हें ब्रांड प्रतिष्ठा सुधार के लिए महत्वपूर्ण खोजता है. यह एक वेबसाइट nofollow बैकलिंक पर ध्यान देता है जब यह सारांशित करने की कोशिश करता है कि आपके पास एक स्वस्थ और गुणवत्ता लिंक प्रोफ़ाइल है या नहीं. इसके अलावा, nofollow बैकलिंक को अभी भी अनुक्रमित किया जा सकता है, जो यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि एक वेब स्रोत जीवित है. व्यापक मार्केटिंग लाभ में Nofollow बैकलिंक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

Google ने बैकलिंक को नफ़ोल्ड करने के लिए कैसे प्रतिक्रिया दी?

सच कह, गूगल दोनों dofollow और nofollow बैकलिंक पार्स. लिंक रस की गुणवत्ता में केवल एक अंतर के साथ, यह nofollow बैकलिंक के माध्यम से गुजरता है. स्वस्थ बैकलिंक प्रोफ़ाइल के भाग के रूप में Google नफ़ोल लिंक को समझता है. यदि एक बैकलिंक प्रोफ़ाइल में केवल dofollow बैकलिंक होते हैं, तो यह खोज इंजन के लिए संदिग्ध दिखता है. ऐसे अप्राकृतिक प्रोफाइल को दंड मिल सकता है. इसलिए, nofollow लिंक होने के लिए एक उपयुक्त सुरक्षा जाल है.

nofollow बैकलिंक्स का एक अन्य लाभ यह है कि वे खोज इंजन को क्रॉल और आपकी साइट को अनुक्रमणित करने में सहायता करते हैं. Nofollow लिंक Google को अपने वेब पृष्ठों में से एक को पार्स करने के लिए संकेत दे सकता है, जो उससे पहले ट्रैफ़िक प्राप्त नहीं करता था. यहां क्या महत्वपूर्ण बात यह है कि nofollow लिंक अभी भी सुनिश्चित करते हैं कि खोज इंजन आपकी साइट को ढूंढ, क्रॉल और अनुक्रमित कर सकें, भले ही वह इक्विटी नहीं दे रहा हो या एंकर पाठ कीवर्ड का नोट बना रहा हो.


यह भी उल्लेखनीय है कि nofollow लिंक प्रभाव के लिए एक दस्तक हो सकता है. कई वेबमास्टर नॉनफॉयल बैकलिंक प्लेटफार्मों के साथ काम करने से इनकार करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह उनके व्यवसाय के विकास के लिए प्रभावी नहीं हो सकता है. समस्या यह है कि वे nofollow लिंक के पीछे एक वास्तविक मूल्य नहीं देखते हैं. यदि आप एक मंच की एक महान सामग्री प्रकाशित करते हैं जो केवल nofollow लिंक प्रदान करता है, तो यह अभी भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है क्योंकि आपकी सामग्री को प्रासंगिक और गुणवत्ता मिलती है, यह अपने छोटे प्लेटफार्मों पर साझा करेगी. इसलिए, एक परिणाम के रूप में, आप अभी भी बहुत सारे जैविक dofollow बैकलिंक प्राप्त करेंगे.

यही कारण है कि नफोल लिंक लिंक इक्विटी को जिस तरह से हम समझते हैं, उसमें नहीं जा सकते, लेकिन यह हमारी साइट खोज इंजन अनुकूलन के लिए अभी भी महत्वपूर्ण है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि एसओईपी पर वेबसाइट एक्सपोजर को सुधारने के लिए nofollow बैकललिंक. और एक्सपोजर, अपने कार्यकाल में, आपकी साइट पर अधिक आधिकारिक ट्रैफ़िक उत्पन्न लिंक ला सकते हैं.

निष्कर्ष निकालना मैं कहना चाहूंगा कि dofollow backlinks आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए, लेकिन आपको nofollow टैग के साथ लिंक के लिए अवसरों को बंद नहीं करना चाहिए. इन लिंक्स में भी अनुक्रमण और अधिक लिंक पैदा करने में मदद करने की क्षमता है.

December 22, 2017
Nofollow बैकलिंक की छिपी शक्ति क्या है?
Reply