Back to Question Center
0

अपनी वेबसाइट के लिए गुणवत्ता वाली पश्च-रणनीतियां कैसे प्राप्त करें, जो काम करती हैं?

1 answers:

सभी वेबसाइट के मालिक जो अपनी रैंकिंग में सुधार करना चाहते हैं, उनकी वेबसाइटों के लिए बैकलिंक्स प्राप्त करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं. आने वाले लिंक आपकी वेबसाइट रैंकिंग और आपके ब्रांड अधिकार के लिए वोट करने के लिए महत्वपूर्ण कारक हैं. लिंक बिल्डिंग अन्य आला संबंधित वेबसाइटों पर नया इनबाउंड लिंक बनाने की एक प्रक्रिया है, जिसका उद्देश्य ब्रांड प्राधिकरण को बढ़ाने और लिंक किए गए स्रोत से अधिक ट्रैफ़िक को आकर्षित करना है. लिंक निर्माण कार्यप्रणाली ऑफ-पेज अनुकूलन को संदर्भित करती है और वेबसाइट संरचना और प्रयोज्यता सुधार, गुणवत्ता सामग्री क्राफ्टिंग, और उपयोगकर्ता के अनुकूल डिजाइन के निर्माण के बाद किया जाना चाहिए. जब सभी ऑन-पेज अनुकूलन प्रक्रियाएं पूरी हो जाती हैं, तो आपकी साइट को व्यापक ऑडियंस के लिए दिखाने का समय है. लिंक बिल्डिंग मुंह के शब्द के समान है, जो इनबाउंड मार्केटिंग रणनीति के साथ फिट बैठता है.

सभी पश्च बनाना असंभव है. समान रूप से, यही कारण है कि आपको कुछ सामान्य बैकलिंक्स गुणवत्ता कारकों को जानने की जरूरत है जिनमें शामिल हैं:

  • इनबाउंड लिंक शक्तिशाली हैं जब वे उद्योग संबंधी वेब स्रोत से आते हैं.
  • आपका एंकर पाठ प्राकृतिक दिखना चाहिए और सामग्री विषय और आपके लक्षित कीवर्ड से संबंधित होना चाहिए.
  • आपके बैकलिंक के आसपास के पाठ को ज़्यादा प्रासंगिक और उपयोगी होना चाहिए. उपयोगकर्ताओं को इसे विज्ञापन के रूप में आकर्षित नहीं करना चाहिए.
  • पृष्ठ पर इनबाउंड लिंक की संख्या जो आपके पास लिंक है.
  • लिंक पेज प्राधिकरण और प्रतिष्ठा.
  • लिंकिंग वेबसाइट पेजरेंक.

    • विविधता

    इसके अलावा, आपको निम्नलिखित कारकों को ध्यान में रखना चाहिए, 29)

Google को दिखाने के लिए कि आपके कंटेंट की विभिन्न लोगों की संख्या की सराहना की जाती है, आपके बैकलिंक को एकाधिक डोमेन पर बनाया जाना चाहिए. इसके अलावा, विभिन्न डोमेन पर लिंक बनाकर, आप अपने लिंक प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं और इसे अधिक जैविक बनाते हैं.

  • dofollow और nofollow लिंक (2 9)

के बीच संतुलन बेशक, सबसे अधिक वेबमास्टरों का प्राथमिक लिंक बिल्डिंग उद्देश्य, वे बदले में बैकलिंक प्राप्त करना है लिंक्ड स्रोतों के लिए लिंक का रस. हालांकि, एक स्वस्थ और प्राकृतिक दिखने वाली बैकलिंक प्रोफ़ाइल बनाने के लिए, आपको दोनों dofollow और nofollow बाहरी लिंक उत्पन्न करने की आवश्यकता है.

  • एंकर टेक्सट्स (2 9)

आपको प्रत्येक इनबाउंड लिंक के लिए अलग एंकर ग्रंथ बनाने की आवश्यकता है. इसके अलावा, आपके एंकर ग्रंथों को आपके ब्रांड नाम या लक्षित कीवर्ड के समान नहीं दिखना चाहिए. ध्यान रखें कि वही लंगर ग्रंथों को आपकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाई जाएगी और Google दंड का कारण होगा.

2012 में बड़े Google अद्यतन से पहले, सभी वेबमास्टरों ने उनकी गुणवत्ता की बजाय आने वाली लिंक की संख्या पर एक उच्चारण बनाया. हालांकि, Google पेंगुइन अपडेट को एक बार खेलने में आने के बाद, सभी पुराने ब्लैक-टोपी एसईओ लिंक बिल्डिंग रणनीतियों प्रभावी नहीं बनें.

तो, आइए देखें कि अपनी वेबसाइट के बैकलिंक को जैविक तरीके से कैसे प्राप्त करें:

  • संपादकीय लिंक

आप केवल संबंधित उच्च पीआर साइटों से सम्पर्क करके और अपने लिंक बिल्डिंग की संभावनाओं के साथ चर्चा करके संपादकीय लिंक प्राप्त कर सकते हैं. हालांकि, आपको तैयार करने की आवश्यकता है कि आप कई वेबसाइट के मालिकों तक पहुंच सकते हैं और नतीजतन उनके द्वारा उपेक्षा हो या नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं. आप सेमाल्ट वेब एनालिज़र या मैजेस्टिक का उपयोग करने वाले आला संबंधित साइटों के अधिकार की जांच कर सकते हैं.

December 22, 2017
अपनी वेबसाइट के लिए गुणवत्ता वाली पश्च-रणनीतियां कैसे प्राप्त करें, जो काम करती हैं?
Reply