Back to Question Center
0

उच्च पीआर बैकलिंक साइटों की सूची बनाने के तरीके क्या हैं?

1 answers:

ऑनलाइन स्थापित किए गए सभी व्यवसायों को पहले या दूसरे खोज परिणाम पृष्ठ पर सूचकांक के लिए एक मजबूत विपणन रणनीति की आवश्यकता है. प्रत्येक खोज इंजन अनुकूलन रणनीति में कई प्रकार के बैकलिंक्स की आवश्यकता होती है. अंतिम Google अपडेट के प्रकाश में, इन बैकलिंक को उच्च गुणवत्ता की आवश्यकता है और शीर्ष पीआर वेबसाइटों से आना चाहिए. किसी भी अन्य पश्च को कम गुणवत्ता और स्पैममी के रूप में माना जाता है. यही कारण है कि हर वेबमास्टर को बैकलिंक्स की गुणवत्ता के बारे में बहुत सावधान रहना चाहिए, वह आने वाली लिंक्स की गुणवत्ता को निर्धारित करता है, जहां आपकी साइट विशिष्ट खोजशब्द वाक्यांशों के लिए खोज इंजन में रैंक करेगी.

तो सवाल यह है कि कितने पैसे और प्रयासों को बर्बाद किए बिना उच्च पीआर बैकलिंक साइटों की सूची बनाने के लिए?

जब खोज इंजन पर वेबसाइट अनुकूलन की बात आती है, 4 वी का नियम सबसे अच्छा काम कर रहा है:

  • वॉल्यूम

आपके वेब स्रोत को इंगित करने वाले लिंक की संख्या - fascinators to buy in. यह अभी भी एक महत्वपूर्ण रैंकिंग कारक है. हालांकि, आपको याद रखना चाहिए कि स्पैम की वेबसाइटों से कई बैकलिंक, यह आपको लाभ नहीं देगा.

  • वैराइटी

लिंक के निर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले स्रोतों की विविधता. उतना ही उतना ही बेहतर होगा, जितना कि Google को पता चलता है कि कितने वेबसाइट आपके डोमेन को सम्मानित और लिंक के लायक के रूप में आकर्षित करते हैं.

  • वेग

आपकी साइट के लिए लिंक की गति. यदि आप कई बैकलिंक्स रातोंरात बनाएंगे, तो Google इसे संदेहास्पद पा सकता है. इसके बजाय, आपको नियमित आधार पर गुणवत्ता वाले इनबाउंड लिंक बनाना चाहिए.

  • शब्दकोष

आपकी साइट के लिंक पर एंकर टेक्स्ट. इस टेक्स्ट को आपके लक्षित खोज शब्दों में से एक को अच्छी तरह से डिज़ाइन, पकड़ने और शामिल करने की आवश्यकता है.

गुणवत्ता वाली पश्च निर्माण के लिए उच्च पीआर साइट्स की सूची

निम्नलिखित साइटें किसी भी बैकलिंक अभियान के लिए एकदम सही शुरुआती बिंदु हैं:

  • फेसबुक

यह एक उच्च पेजरेंक सामाजिक मंच है जो वेबसाइट के मालिकों को कई व्यवसाय प्रचार के अवसर प्रदान करता है. इस मंच के डाउनसाइड्स में से एक यह है कि उनके पास "नॉन-फॉलो" लिंक बिल्डिंग पॉलिसी है. इसका अर्थ है कि फेसबुक से पश्च प्राप्त किए गए लिंक आपके डोमेन में किसी भी लिंक का रस नहीं निकालेगा. हालांकि, इस स्रोत के बैकलिंक Google की आंखों में आपके लिंक प्रोफ़ाइल को अधिक विश्वसनीय और आधिकारिक बना सकते हैं.

  • यूट्यूब

यह एक पीआर 9 वेबसाइट है जो Google के स्वामित्व में है. यह दोनों dofollow और nofollow बैकलिंक के साथ वेबमास्टर्स प्रदान करता है. आप अपने व्यवसाय प्रोफ़ाइल या वीडियो विवरण में dofollow बैकलिंक्स बना सकते हैं. अन्य सभी लिंक nofollow होंगे. अच्छी खबर यह है कि आप अपने यूट्यूब चैनल को एक PR5 में PR6 बैकलिंक में बदल सकते हैं. यह आपकी रैंकिंग को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है.

  • Google+

Google+ एक पीआर 8 वेब स्रोत है. यह फेसबुक पर एक गूगल जवाब है. यहां आप अपनी साइट के कम से कम एक डोफलो बैकलिंक्स बना सकते हैं. यह आपके रैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए एक शानदार अवसर है क्योंकि Google अपने एल्गोरिथम के हिस्से के रूप में इस मंच का उपयोग करता है. यही कारण है कि Google+ पृष्ठ बनाने में महत्वपूर्ण है, जिसमें प्रोफ़ाइल / इसके क्षेत्र में आपके लक्षित खोज शब्द के साथ एंकर पाठ शामिल है.

December 22, 2017