Back to Question Center
0

स्वचालित खोज इंजन अनुकूलन के लिए लिंक इमारत खतरनाक है?

1 answers:

एक विश्वास है कि मैनुअल लिंक का निर्माण 2017 में अप्रचलित हो गया है. इस अवधारणा पर कई बार चर्चा हुई है, लेकिन फिर भी, इसमें कोई स्पष्ट बयान नहीं है.

सामान्यतया, मैन्युअल लिंक बिल्डिंग किसी वेब स्रोत पर इनकमिंग लिंक की संख्या बढ़ाने की सक्रिय रूप से कोशिश कर रही है. यह एक समय लेने वाली प्रक्रिया है जिसके लिए कई प्रयासों की आवश्यकता है. मैन्युअल लिंक बिल्डिंग आमतौर पर लिंक उत्पन्न करने के एक कार्बनिक तरीके से जुड़ा हुआ है.

जब आप अपने स्थान में शीर्ष रैंकिंग साइटों को खोजते हैं, तो आप उन लिंकों की संख्या देखते हैं जो उनको इंगित करते हैं. उनके पास उच्च और मध्य प्राधिकरण वेब स्रोत से सैकड़ों आने वाले लिंक हैं. बेशक, उनके लिंक प्रोफाइल रातोंरात पैदा नहीं होते हैं. ये शीर्ष रैंकिंग साइटें स्मार्ट तरीके से काम करके और इनकमिंग लिंक मैन्युअल रूप से बनाने से ऐसे परिणाम प्राप्त करती हैं I.

इस लेख में, हम मैनुअल और स्वचालित लिंक बिल्डिंग तकनीक के बारे में बात करेंगे. इसके अलावा, हम चर्चा करेंगे कि Google प्राकृतिक और अप्राकृतिक लिंक निर्माण परिणाम के बीच की रेखा कैसे खींचता है. मैं सबसे उपयोगी मैनुअल और स्वचालित बैकलिंक रणनीतियों को सूचीबद्ध करने जा रहा हूं जो आपको अच्छे एसईओ परिणाम प्रदान करेगा.

कैसे मैन्युअल लिंक निर्माण आपकी साइट रैंकिंग में सुधार कर सकता है?

हमारे दिनों में लिंक बनाने के कारण डिजिटल मार्केट में उच्च प्रतिस्पर्धा और निरंतर खोज इंजन एल्गोरिदम परिवर्तन के कारण पहले से कहीं अधिक कठिन हो गए. आज Google को स्वीकृति देने वाली लिंक निर्माण तकनीक कल स्पैम की रणनीतियां हो सकती है. हालांकि, इन सभी नकारात्मक कारकों के बावजूद, बैकलिंक्स अभी भी प्रेरणा शक्ति का नेतृत्व कर रहे हैं जो आपकी साइट रैंक को बेहतर बना सकती है और आपकी वेबसाइट पर यातायात उत्पन्न कर सकता है. वे वेबमास्टर्स, जो स्वचालित लिंक बिल्डिंग सॉफ़्टवेयर का संदर्भ देते हुए या सशुल्क लिंक बिल्डिंग के अवसरों की तलाश में जैविक लिंक बनाने पर बहुत समय बिताना नहीं चाहते हैं. हालांकि, एक अभ्यास से पता चलता है कि प्राकृतिक लिंक बिल्डिंग से बेहतर नहीं है. आपको फर्जी लिंक बिल्डिंग तकनीक में शामिल नहीं होना चाहिए क्योंकि यह वास्तव में Google द्वारा पता लगाया जाएगा. हम अब खोज इंजन अनुकूलन के नए किनारों पर हैं और कम-गुणवत्ता वाले स्पैमिक बैकलिंक्स प्राप्त करने से आपके सभी एसईओ प्रयासों के साथ-साथ ब्रांड की प्रतिष्ठा भी नष्ट हो सकती है.

स्वचालित एक के खिलाफ मैन्युअल लिंक बिल्डिंग

निम्न-गुणवत्ता लिंक बिल्डिंग युग समाप्त हो रहा था, हमें समान रूप से लिंक बनाने की आवश्यकता है. यही कारण है कि हम कुछ प्रभावी पुस्तिका लिंक निर्माण तकनीकों को एकत्र करते हैं जो आपके पक्ष में काम करेंगे.

  • फोरम और ब्लॉग टिप्पणियाँ

टिप्पणियाँ लिंक प्राप्त करने का एक सरल और प्रभावी तरीका है, जब तक आप उन्हें प्रासंगिक और उच्च पीआर पर छोड़ देते हैं वेब स्रोत. आपकी टिप्पणियों को चर्चा के विषय से संबंधित होना चाहिए और दूसरों के बीच स्वाभाविक दिखना चाहिए. यदि आपकी टिप्पणी मैन्युअल रूप से बनती है तो Google आपकी साइट को दंडित नहीं करेगा. यदि यह मैन्युअल रूप से किया जाता है, तो यह तार्किक लगता है, बिंदु पर चिपक जाता है और अन्य पाठकों के मूल्य के पास होता है. हालांकि, Google वेबमास्टर दिशानिर्देशों के अनुसार, पोस्ट या हस्ताक्षर में अनुकूलित लिंक के साथ मंच टिप्पणियों को गुणवत्ता के रूप में गिना नहीं जाएगा और प्रतिबंधों के पात्र होंगे.

  • अतिथि ब्लॉगिंग

हमेशा काम करता है एक और प्रभावी लिंक इमारत रणनीति अतिथि ब्लॉगिंग है. कुछ वेबमास्टरों का दावा है कि यह लिंक बनाने की स्पैम की रणनीति है. हालांकि, सच कहा जा सकता है, अगर यह सही तरीके से किया गया है, तो यह सकारात्मक अनुकूलन परिणाम लाएगा. मैं अनुकूलन अभियान जीतने के एक हिस्से के रूप में आधिकारिक अतिथि ब्लॉगिंग के बारे में बात करने जा रहा हूं. आपको अपनी साइट रैंक में सुधार करने के लिए न केवल एक उद्देश्य के साथ सामग्री बनाने की आवश्यकता है, लेकिन अपने पाठकों के मूल्य को लाने के इरादे से. यदि आप एक पाठक के साथ अपनी सामग्री को ध्यान में रखते हैं, तो आप अतिथि ब्लॉगिंग का उपयोग एक सुरक्षित पुस्तिका लिंक निर्माण तकनीक के रूप में कर सकते हैं.

December 22, 2017
स्वचालित खोज इंजन अनुकूलन के लिए लिंक इमारत खतरनाक है?
Reply