Back to Question Center
0

एसईओ के लिए काम करने वाली अपनी वेबसाइट के बैकलिंक्स कैसे प्राप्त करें?

1 answers:

इनबाउंड (इनकमिंग) लिंक, या बैकलिंक्स, तीसरे पक्ष के स्रोत लिंक हैं जो आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर वापस इंगित करते हैं. और यह समझना इतना महत्वपूर्ण क्यों है कि आपकी वेबसाइट पर बैकलिंक्स कैसे प्राप्त करें? चूंकि इस साल की शुरुआत में दुनिया के शीर्ष खोज अधिकारियों द्वारा वितरित आधिकारिक संदेश के मुताबिक, बैकलिंक अब Google के तीन प्राथमिक रैंकिंग कारकों में देखा जा सकता है. खोज इंजन अनुकूलन की व्यापक अवधारणा के अलावा, बैकलिंक्स को विश्वास के वोट के रूप में देखा जा सकता है - आपकी सामग्री का एक अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त मान है. इसलिए पूरे वेबसाइट या ब्लॉग के अधिकार पर भरोसा किया जा सकता है - austrailian hat. इस तरह, Google खोज इंजन अपनी पेजरेंक मूल्यांकन करता है - प्रत्येक बैकलिंक का वजन इंटरनेट पर हर वेब पेज से मिलता है. नीचे प्राकृतिक और गुणवत्ता लिंक बिल्डिंग के महत्व को समझना, मैं आपको दिखाता हूं कि आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर बैकलिंक्स कैसे प्राप्त करें, जो वास्तव में एसईओ के लिए काम करता है, अंत में - अपने आप को शीर्ष 10 Google के खोज परिणामों.

एसईओ उद्देश्यों

एसईओ के अनुकूल लिंक प्रोफाइल बनाने की बात आती है, तो बैकलिंक्स के बारे में सब कुछ क्या है - से शुरू प्रत्येक लिंक की प्रासंगिकता के साथ-साथ इसके ऑन-पेज प्लेसमेंट के तरीके के साथ आपको व्यक्तिगत डोमेन और आपके स्वयं के अधिकार ग्रेड से लिंक करना. यहां आपकी वेबसाइट के बैकलिंक्स को सही तरीके से कैसे प्राप्त करना है - सुनिश्चित करें कि निम्न बुलेट बिंदुओं पर विचार करने के लिए आपको सबकुछ मिल गया है:

  • रेफ़रल डोमेन की गिनती जिनकी आप ने इंगित किया है कि शायद इनमें से एक है Google की आंखों में सबसे महत्वपूर्ण कारक, जब आपके लिंक प्रोफाइल के समग्र रैंकिंग अवसरों की पूर्ति की बात आती है.
  • लिंक दाता प्राधिकरण - व्यक्तिगत स्तर पर (प्रत्येक अलग वेब पेज के लिए गिना जाता है), और जब पैमाने पर लिया जाता है. इसका मतलब है कि एक महान अधिकार के साथ कुछ उच्च गुणवत्ता वाले बैकलिंक्स होने से सिर्फ अपनी मात्रा पर सट्टेबाजी और कुछ और नहीं बल्कि बेहतर होगा.
  • उच्च माना प्राधिकरण का यह मतलब नहीं है कि यह उन सभी वैश्विक मीडिया वेबसाइटों या दुनिया के सबसे बड़े प्रकाशकों के बारे में है - आपकी खुद की लघु व्यवसाय वेबसाइट या आला ब्लॉग पूरी तरह से तुलनीय प्रगति प्राप्त कर सकते हैं.

  • डोमेन उम्र को कभी-कभी एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक के रूप में गिना जा सकता है, जो साइट के एसईओ प्रयोजनों के लिए बैकलिंक्स. ध्यान दें, हालांकि, आपको जरूरी नहीं कि वृद्ध डोमेन स्रोतों के साथ लिंक बनाना होगा.
  • प्रासंगिक पश्च केवल Google के लिए और अधिक मूल्यवान नहीं हैं, बल्कि एक ही विषय चर्चा में शामिल सही स्थानों से आने वाले, या व्यापार उद्योग से मेल खाते हैं. वास्तव में, अप्रासंगिक बैकलिंक होने पर भी खोज इंजन द्वारा एक संदिग्ध रूप से हेर-फेर की गई या भ्रामक क्रियाओं के रूप में भी व्याख्या की जा सकती है - इसलिए आप अपने आप को एक गंभीर (कभी-कभी भी अपरिवर्तनीय) रैंकिंग दंड अर्जित कर सकते हैं.
  • लिंक प्रोफ़ाइल की विविधता को कभी भी कम करके आंका नहीं जाना चाहिए. अलग-अलग प्राधिकरण, विश्वास, पेजरैंक और किसी भी अन्य संबंधित गुणों के साथ बिल्कुल अनोखी वेबसाइटों या ब्लॉगों के साथ लिंक करने में संकोच न करें. वास्तव में, यह आपका सबसे अच्छा निर्णय होगा- जैसा कि Google अलग-अलग मूल्यों के साथ रंगीन बैकलिंक्स पर बहुत अधिक ध्यान देता है, शायद उनका सृजन करने का प्राकृतिक तरीका स्वीकार करना.
December 22, 2017