Back to Question Center
0

शक्तिशाली लिंक बिल्डिंग प्रोफ़ाइल के लिए उपयुक्त बैकलिंक्स क्या हैं?

1 answers:

यह आलेख आपको सबसे आवश्यक आधुनिक खोज इंजन अनुकूलन रणनीति में से एक की मूल बातें समझने में सहायता करने के लिए बनाया गया है - लिंक बिल्डिंग.

एक अच्छा व्यवसाय ऑनलाइन उपस्थिति बनाने के लिए पश्च आवश्यक हैं. वेबमास्टरों और लिंक बिल्डर्स नियमित तरीके से इनबाउंड लिंक कैसे प्राप्त करें, उन्हें व्यवस्थित रूप से कैसे दिखाना, और उच्च-गुणवत्ता वाले लिंक के निर्माण के अवसरों को कैसे प्राप्त करें. बात यह है कि आपको खोज इंजन दंड से बचने के लिए एक गुणवत्ता और कार्बनिक लिंक प्रोफ़ाइल बनाने की आवश्यकता है - увелечение скорости при закачке. आपको उन वेब स्रोतों के अधिकार और प्रतिष्ठा की देखभाल करने की जरूरत है जहां आपके लिंक आ रहे हैं क्योंकि यह आपकी साइट की प्रतिष्ठा के बारे में खोज इंजन कहता है. आपकी आने वाली लिंक्स आपकी साइट के रैंक का निर्धारण करते हैं, यही वजह है कि लिंक बिल्डिंग विपणन और खोज इंजन अनुकूलन अभियान का एक अनिवार्य हिस्सा होना चाहिए.

आज हम क्या बैकलिंक्स पर ध्यान देंगे और वेबसाइट प्रचार में क्यों वे एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं.

तो बैकलिंक्स क्या हैं?

एक बैकलिंक एक हाइपरलिंक है जो एक साइट से दूसरे में आता है. दो प्रकार के बैकलिंक dofollow और nofollow हैं. Dofollow लिंक वे हैं जिनकी हमें हमारे लिंक प्रोफाइल की आवश्यकता है. ये लिंक तथाकथित "लिंक जूस" के रूप में जुड़े हुए वेब स्रोत के लिए मूल्य मानते हैं. "Google बॉट्स डफलो बैकलक्स को पार्स करते हैं और उस साइट के रैंक को ऊंचा करती हैं जिसे संदर्भित किया गया था. Google को दर्शाने के लिए कि आप विभिन्न वेब स्रोतों से न केवल लिंक रस प्राप्त करने के लिए कनेक्ट हैं, आपके लिंक प्रोफ़ाइल में Nofollow बैकलिंक को भी रखा जाना चाहिए. इन लिंक्स में एक nofollow टैग है और लिंक किए गए स्रोत के लिए किसी भी मूल्य को पारित नहीं करते हैं. वे खोज बॉट्स के लिए दृश्यमान नहीं हैं और एक नियम के रूप में, औसत उपयोगकर्ताओं द्वारा अनुसरण नहीं किया जा सकता है. वे केवल ब्रांड का उल्लेख करते हैं. हालांकि, यदि आपके लिंक बिल्डिंग अभियान के लिए आपके पास सही दृष्टिकोण है, तो आप dofollow वाले के साथ nofollow बैकलिंक को स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे.

पश्च क्यों गूगल में एक रैंकिंग मापदंड के रूप में सेवा करते हैं?

जब Google आपकी साइट पर वापस लिखित लिंक का विश्लेषण करता है, तो यह आपकी साइट के मूल्य को वेब स्रोत के प्राधिकरण से जोड़ता है, जिस पर लिंक चालू है. Google वेबसाइट के लिए वोट के रूप में इसे आकर्षित करता है. यदि वोट सम्मानित साइट से आ रहा है, तो यह वेबसाइट रैंक को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है और इसके विपरीत अगर वोट स्पैममी, कम गुणवत्ता वाले वेब स्रोत से आ रहा है, तो इससे आपकी साइट एसईओ पर नकारात्मक असर पड़ेगा.

सामान्य तौर पर, एक सामान्य लिंक बिल्डिंग योजना इस तरह से दिखती है: "यदि कोई विशेष वेब स्रोत सामग्री को समझता है तो उसके साथ लिंक करने के लिए पर्याप्त मूल्यवान होता है, और यह स्रोत अच्छी तरह से अनुक्रमित और आधिकारिक है, फिर लिंक की गई वेबसाइट भी एक अच्छी वेबसाइट होगी ".

आपकी बैकलिंक्स रणनीति के लिए जिस चीज पर विचार करना चाहिए

गुणवत्ता बैकलिंक प्रोफ़ाइल बनाने के लिए, आपको उस वेबसाइट की गुणवत्ता पर ध्यान देना होगा जहां आप लिंक बनाना चाहते हैं. यही कारण है कि आपके लिंक बिल्डिंग अभियान की निचली रेखा पर आपको एक व्यापक बाजार आला अनुसंधान का संचालन करने और वेब स्रोत खोजने की ज़रूरत है, जो आपकी ओर ध्यान देने योग्य है. सबसे अच्छा विकल्प उच्च पेजरेंक वेबसाइटों और ब्लॉग के साथ संपर्क करना है जो आपके उद्योग के लिए प्रासंगिक हैं.

बैकलिंक्स प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक अतिथि पोस्टिंग है. आप अपने अतिथि पोस्ट के लिए एक लिंक डालने से आसानी से अपनी साइट पर बैकलिंक्स प्राप्त कर सकते हैं. दुर्भाग्य से, इस लिंक निर्माण तकनीक के आसपास बहुत सारे स्पैम की गतिविधियों ने प्रतिष्ठित अतिथि पोस्टिंग काट दिया. 2012 में Google ने पेंगुइन अपडेट की स्थापना की, जिसने वेबसाइटों की रैंकिंग को नष्ट कर दिया, जो स्पैम्य लिंक बिल्डिंग तकनीक का इस्तेमाल करते थे.

यही कारण है कि हमारे दिनों में लिंक बिल्डर्स से लिंक करके एकमात्र कार्बनिक पाठ का उपयोग करने की सलाह दी जाती है:

  1. एक वाक्यांश जो पाठ में स्वाभाविक लगता है और लक्षित खोजशब्द से मेल नहीं खाता.
  2. एक ऐसा वाक्यांश जो आपके ब्रांड नाम से मेल नहीं खाता है.
  3. उस आलेख का नाम जिसे आप संदर्भित कर रहे हैं.

एसईओ अनुकूलित लंगर पाठ के साथ अपने बैकलिंक को छिपाने के बजाय, अपने पाठकों को अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए उन्हें यह समझने दें कि उन्हें आपके लिंक का पालन करने की आवश्यकता क्यों है और वे इसका लाभ कैसे प्राप्त कर सकते हैं.

December 22, 2017