Back to Question Center
0

2018 में कैसा प्रदर्शन करना कैसा लगेगा?

1 answers:

के रूप में खोज इंजन लगातार अपने रैंकिंग एल्गोरिदम को बदलते हैं और नए रैंकिंग अपडेट प्रदान करते हैं, बहुत से वेबमास्टर्स सोचते हैं कि क्या उन्हें डोगोलो बैकलिंक्स के निर्माण में निवेश करने की ज़रूरत है या नहीं. आखिरी गूगल पेंगुइन और पांडा अद्यतनों के प्रकाश में, वेबसाइट के मालिकों को 2018 में डॉगल इनबाउंड लिंक की शक्ति के बारे में कुछ संदेह हैं. यह आलेख बैकलिंक्स की शक्ति के बारे में सभी गलत धारणाओं को दूर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और आपको ये बताता है कि इस और आने वाले वर्ष में गुणवत्ता वाले पश्च-निर्माण कैसे करें.

खोज इंजन की आँखों में पश्च

खोज इंजन के इतिहास की शुरुआत के बाद से, बैकलिंक्स उनके एल्गोरिदम का एक अभिन्न हिस्सा रहा है - audemars piguet 44mm replica. सबसे पहले, उन्होंने नई सामग्री की खोज की और एक दस्तावेज़ के अधिकार की गणना की. हालांकि, पहले, Google ने उन स्रोतों की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिए बिना बैकलिंक्स की संख्या का मूल्यांकन किया था, जिनसे वे आए थे. एक वेब स्रोत ने जितना ज्यादा संदर्भ प्राप्त किया है, उतना ही इसका प्राधिकार खोज इंजन की नज़र में होगा. वर्तमान में, बैकलिंक का उपयोग नई या अपडेट की गई सामग्री के साथ-साथ क्रॉलिंग को प्राथमिकता देने के लिए भी किया जाता है.

सभी स्पैम गतिविधियों और खोज इंजन नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए, Google ने वेबमास्टर दिशानिर्देश स्थापित किए हैं जिसमें सबसे अच्छी लिंक बिल्डिंग प्रथाएं शामिल थीं. इन नियमों को समय के साथ बहुत कुछ नहीं बदला है. फिर भी, साइट की रैंकिंग में हेरफेर करने की इच्छा रखने वाले किसी भी वेबमास्टर गतिविधियों को Google गंभीर दंड के साथ दंडित करने के योग्य हैं.

खोज इंजन अनुकूलन के विकास के साथ, अधिक से अधिक व्यवसाय पश्च प्राप्त करने के विभिन्न तरीकों की तलाश में थे. वेबमास्टरों ने Google SERP पर उच्च पद प्राप्त करने के लिए छोटी जीत हासिल करने का प्रयास किया. नतीजतन, Google वेबमास्टर दिशानिर्देशों के उल्लंघनों में शामिल होने वाली वेबसाइटें उच्च प्राप्त शीर्ष पदों के लिए योग्य नहीं हैं. यह डिजिटल बाजार पर भारी लिंक बिक्री और क्रय अभियान की शुरुआत की. नतीजतन, खोज इंजन अनुकूलन उद्योग ने कुछ प्रभावी लिंक निर्माण तकनीकों को तोड़ दिया है, जैसे अतिथि पोस्टिंग, प्रेस विज्ञप्ति, लेख विपणन, ब्लॉग टिप्पणियां, सोशल मीडिया पोस्ट, फोरम पोस्ट आदि.


वर्तमान में, Google को फिर भी साइट के स्वामी द्वारा उल्लेखित बैकलिंक्स की आवश्यकता है या पेजरैंक पास नहीं कर सकता है.

2012 में, Google ने अपने पेंग्विन एल्गोरिदम की स्थापना की, जिसके अनुसार सभी स्पैमी बैकलिंक्स अवमूल्यन किए गए थे और वेबसाइटों ने उन्हें सज़ा दी थी।. एक ही वर्ष Google ने Google खोज कंसोल में अस्वीकार्य उपकरण बनाकर वेबसाइट के मालिकों को एक क्लिक में अपने खराब गुणवत्ता वाले स्पैम लिंक से छुटकारा पाने के लिए सक्षम बनाया.

जैसा कि आप शुरुआत से देख सकते हैं, Google का नतीजा खोज इंजन में रैंकिंग बढ़ाने के लिए निर्माण लिंक से बचने के लिए है. कई अनुभवहीन वेबमास्टर ने गलत तरीके से इस नीति का अनुवाद किया है, और इस नीति के परिणामस्वरूप लिंक दंड के रूप में "Google लिंक बिल्डिंग या लिंक बिल्डिंग के खिलाफ है, अब निवेश के लायक नहीं है". चीजों को सुलझाने के लिए, Google बैकलिंक्स के खिलाफ नहीं है. इसके विपरीत, Google किसी अन्य 200 मानदंड के लिए रैंकिंग मानदंड के रूप में बैकलिंक्स का उपयोग करता है. हालांकि, Google उपयोगकर्ता खोज अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है. यही कारण है कि Google लगातार रैंकिंग जोड़तोड़ के खिलाफ लगातार संघर्ष करता है ताकि खोजों को केवल उन बहुमूल्य वेबसाइटों को खोज सके जो कि उनके प्रश्न सामग्री से प्रासंगिक हैं.

December 22, 2017