Back to Question Center
0

बैकलिंक्स का काम कैसे करता है?

1 answers:

लिंक पीढ़ी की प्राथमिक विधि आला संबंधित वेबसाइटों के साथ एक बैकलिंक एक्सचेंज है. ये एक्सचेंज आम तौर पर इस तरह के अनुस्मारक का अनुसरण करते हैं जैसे "हम अनुशंसा करते हैं," "हमारे प्रायोजक," "हमारे सहयोगी" या इसके जैसा कुछ. व्यवसायों का मानना ​​है कि यदि वे किसी स्रोत से लिंक करते हैं, तो यह स्रोत स्पष्ट रूप से उनसे लिंक करना चाहिए. अन्यथा, व्यवसाय समान संदेशों के साथ सामूहिक ईमेल भेजेगा. साथ ही लिंक बनाने का एक परिणामी तरीका होने के साथ-साथ प्रासंगिक लिंक प्राप्त करने का यह एक सस्ता या नि: शुल्क तरीका भी है - sabo terlik sitesink. हालांकि, इस लिंक का निर्माण दृष्टिकोण अतीत में फायदेमंद रहा है, लेकिन अब नहीं. खोज इंजन अधिक बुद्धिमान हो गए और समझ गए कि इस तरह की आने वाली लिंक्स किसी वेबसाइट के लिए सच्चा वोट नहीं थीं बल्कि इसके रैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए एक वेबसाइट का एक तरीका था. यही कारण है कि खोज इंजन बाह्य लिंक के लिए कम मूल्य देना शुरू कर देते हैं, जिन्हें पारस्परिक रूप से लेबल किया गया है. बाद में पारस्परिक संबंध पूरी तरह से अवमूल्यन कर दिए गए हैं, और कई छोटे व्यवसायों ने उनकी रैंकिंग खो दी है. इस तरह के लिंक गंभीर Google प्रतिबंधों का कारण नहीं है, लेकिन अधिकतर आपके ऑप्टिमाइज़ेशन अभियान के लिए कोई मूल्य नहीं देंगे. पारस्परिक संबंध साइट पर कुछ मूल्य ला सकते हैं. हालांकि, यह मान पहले से होगा, और गुणवत्ता पश्च से कम होगा. हालांकि, एक छोटा मान अभी भी मूल्य है. यही कारण है कि आपको पूरी तरह पारस्परिक लिंक को खारिज नहीं करना चाहिए. इन प्रकार के लिंक एक अन्य लाभ प्रदान कर सकते हैं - रेफ़रल ट्रैफ़िक. आपको संभवतः पारस्परिक लिंक से काफी रेफ़रल ट्रैफ़िक नहीं मिलेगा, लेकिन फिर भी, यह आपके ऑनलाइन व्यवसाय के लिए फायदेमंद हो सकता है.


कैसे पारस्परिक संबंध बनाने के लिए?

सभी पारस्परिक संबंध समान रूप से नहीं बनाए गए हैं. उनमें से कुछ अन्य के मुकाबले अधिक मूल्यवान हैं, वेब लिस्ट के आधार पर बैकलिंक्स का आदान-प्रदान करते हैं. आपको केवल उद्योग संबंधी वेब स्रोतों से लिंक एक्सचेंज करना चाहिए. यदि आप शैक्षणिक क्षेत्र और रिटेल में आधारित हैं, तो यह खोज इंजनों के लिए संदिग्ध लगेगा, उदाहरण के लिए, पुस्तकें, लेकिन ट्रैवल एजेंसी के साथ विनिमय लिंक. हालांकि, आप एक वेबसाइट के साथ आम जमीन पा सकते हैं जो कम से कम आपके उद्योग से संबंधित है. उदाहरण के लिए, यदि ट्रैवल एजेंसी ने एडवेंचर थीम पर पुस्तकों के बारे में एक लेख प्रकाशित किया है, तो आपकी ऑनलाइन किताबें स्टोर लिंक इस सामग्री के भीतर स्वाभाविक दिखाई देगा.

अप्रासंगिक साइटों से कुछ लिंक आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान नहीं पहुंचेगा, लेकिन यदि आपके पास अधिक है, तो आप अपने लिंक प्रोफ़ाइल को खोज इंजन के लिए संदेहास्पद बनाने का जोखिम उठा रहे हैं. बहुत अधिक अप्रासंगिक लिंक अधिकतर स्पैम की तरह लगेंगे और उन लिंक निर्माण गतिविधियों के प्रकार के बारे में लाल झंडा पैदा कर सकते हैं जो आप में शामिल हैं. इस में, सभी प्राप्त रेफ़रल ट्रैफिक गायब हो जाएंगे क्योंकि इन पारस्परिक संबंधों को अवमूल्यन किया जाएगा.


आप जिन वेबसाइटों की गुणवत्ता और प्रासंगिकता के बारे में बेहद सावधानी बरतनी चाहिए, उनके साथ लिंक का आदान-प्रदान करना है कि आप कम-गुणवत्ता वाले वेबसाइटों को जोड़ने के लिए दंडित किया गया. अगर Google को पता चलता है कि आप इसे कम-गुणवत्ता वाले स्पैम वेब स्रोत के रूप में निर्धारित कर रहे हैं, तो एक अधिकृत वेब स्रोत के रूप में आपकी प्रतिष्ठा तबाह हो सकती है. यह खोज सिस्टम को एक नकारात्मक संकेत देता है, और आपकी साइट संदिग्ध ऑनलाइन स्रोतों की सूची में आ जाएगी.

यही कारण है कि आप वेब स्रोत की गुणवत्ता और प्रतिष्ठा के बारे में अनिश्चित हैं, इसके साथ बैकलिंक्स का आदान-प्रदान नहीं करें. इससे आपको भविष्य में समस्याओं से बचने में मदद मिलेगी. मैं आपको पिछले छह महीनों के दौरान एक वेबसाइट के आंकड़ों की समीक्षा करने के लिए भी सलाह देता हूं क्योंकि इससे आपको वेब पर एक मौजूदा वेबसाइट की स्थिति दिखा सकती है (यातायात प्रवाह, रूपांतरण, प्रति उपयोगकर्ता साइट पर खर्च करने वाले समय आदि). ) और इससे अधिक महत्वपूर्ण क्या यह दिखाएगा कि वेबसाइट पर खोज इंजन द्वारा दंडित किया गया है या नहीं. इन सांख्यिकीय आंकड़ों को प्राप्त करने के लिए, आप Semalt वेब विश्लेषक का उपयोग कर सकते हैं.

December 22, 2017