Back to Question Center
0

Google Analytics से रूसी रेफ़रल स्पैम के रुकावट पर सेमल विशेषज्ञ

1 answers:

स्पैमर्स लगातार नए प्रकार के स्पैम विकसित कर रहे हैं जो Google Analytics पर हमला करते हैं। वर्तमान में, स्पैमर्स ने स्पैम के बर्तन को विकसित करने के लिए रूस से स्पैम के बर्तन का आदान-प्रदान किया है जो कि स्पैम विकसित करने के लिए समय लेता है जो ट्रैफिक को इकट्ठा करेंगे। चार प्रमुख प्रकार के स्पैम अर्थ हैं: विश्लेषणात्मक, क्रॉलर, लेगिट बॉट्स और स्पैम खोज

प्रमुख विशेषज्ञ सेमट , अलेक्जेंडर पेरेसंको से दिए गए आकर्षक मुद्दों पर नीचे उतरो और रेफ़रल स्पैम से सुरक्षित रहें।

विश्लेषणात्मक स्पैम

वे भूत रेफरल के रूप में भी जाना जाता है हालांकि वे साइट पर नहीं जाते हैं, वे Google Analytics आईडी के स्पैमिंग के दौरान एनेलिटिक्स में दिखाई देते हैं। स्पैमिंग एक यादृच्छिक तरीके से होता है और कंप्यूटर उपयोगकर्ता को अपनी रेफरल साइटों को खोलने के लिए चाल करना है। वे ज्यादातर रूसी मूल के हैं

क्रॉलर स्पैम

इन प्रकार के स्पैम होते हैं जो इंटरनेट संग्रहण जानकारी पर उनके क्रॉलिंग प्रकृति के लक्षण हैं। उन्हें वायरस के खतरे के कारण उन पर आने से बचने की सलाह दी जाती है इसलिए उन्हें अवरुद्ध किया जाना चाहिए। क्रॉलर स्पैम का उदाहरण है- वेबसाइट के स्पैम के लिए बटन।

कानूनी बॉट्स

हालांकि विश्लेषिकी में आम तौर पर नहीं देखा जाता है, वे कभी-कभी खोज इंजन में दिखाने के लिए सामग्री के आसपास मकड़ी होते हैं।

खोज स्पैम

ये स्पैम वास्तव में किसी की वेबसाइट पर नहीं बल्कि उनके लक्ष्य को स्पैम करने के प्रयास में पिंग एनालिटिक्स खाते का उपयोग करते हैं खोज स्पैम को फ़िल्टर किया जा सकता है, इस प्रकार उन्हें एनालिटिक्स खाते में दिखने से रोका जा सकता है।

स्पैम को नियंत्रित करने के उपाय

यद्यपि स्पैम वेबसाइटों से लिंक होने की संभावना है, लेकिन रूसी स्पैम वास्तव में उन वेबसाइटों को शामिल नहीं करते हैं जिसमें वे दिखाई देते हैं। निम्न में से कुछ सबसे आम स्पैम लिंक की सूची है:

  • hulfingtonpost.com
  • 7makemoneyonline.com
  • cenoval.ru
  • pricereg.com
  • darodar.com
  • economy.co
  • blackhatworth।.कॉम
  • bestwebsiteawards.com
  • buttons-for-website.com
  • ilovevitality.com

इनमें से अधिकांश लिंक उपयोगकर्ताओं की वेबसाइट पर नहीं जाते हैं बल्कि इसके बजाय उपयोगकर्ता आईडी के Google Analytics उपयोगकर्ताओं की यात्रा करें। उनके लिंक विश्लेषणात्मक परिणामों में दिखाए जाते हैं जो Google उपयोगकर्ताओं को उनकी वेबसाइटों पर जाने का भ्रम करते हैं। ऐसे स्पैम के उदाहरणों में दादर और ilovevitality.com है। हालांकि स्पैम उपयोगकर्ता की साइट पर नहीं जाते हैं, फिर भी उन्हें Google Analytics परिणामों में दिखाए जाने से अवरुद्ध करना आवश्यक है। स्पैम ब्लॉक करने की आवश्यकता के कारण हैं:

  • मैं। लोगों की संख्या के बारे में सटीक डेटा रखना महत्वपूर्ण है जो कि किसी की साइट पर जा रहे हैं ताकि प्रभावी विश्लेषण किया जा सके। यह जानकारी बाउंस दर को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण है और स्पैम की मौजूदगी विश्लेषण के लिए गलत आंकड़े एकत्र करती है।
  • ii। स्पैम की उपस्थिति ने खोज इंजन की रैंकिंग को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। स्पैमर्स के अस्तित्व में जो लगातार नए प्रकार के स्पैम को विकसित कर रहे हैं, उन्हें मिस्सिट जैसी कंपनियों के अस्तित्व की आवश्यकता होती है ताकि वे उपायों से मुकाबला करने और छोटे व्यवसायों को सुचारू रूप से संचालित कर सकें।

रेफरल स्पैम को टीएल चेकलिस्ट का इस्तेमाल करके मुकाबला किया जा सकता है:

1। बॉट फ़िल्टरिंग टूल का उपयोग बॉट्स को Google Analytics खाते में "व्यू सेटिंग" पर क्लिक करके और "बॉट फ़िल्टरिंग" विकल्प चुनने से रोकने के लिए किया जा सकता है।

2। सभी रूसी स्पैम यूआरएल को रेफ़रल बहिष्करण सूची में दृश्य फिल्टर ऑप्शन सहित जोड़कर फ़िल्टर करना चाहिए।

क) रेफरल स्पैम अवरुद्ध करने के मामले में, Google Analytics खाते पर जाएं और "फ़िल्टर" टूल चुनें।

ख) "नया फ़िल्टर" विकल्प चुनें और डोमेन नाम इनपुट करें।

ग) फिल्टर के प्रकार पर, कस्टम विकल्प का चयन करें और रेफ़रल विकल्प का चयन करें।

डी) सटीक यूआरएल टाइप करें जिसे आप "फ़िल्टर पैटर्न" पर अवरुद्ध करना चाहते हैं।

ई) इसके बाद के संस्करण की प्रक्रिया एक ही डोमेन के लिए किया जाना चाहिए लेकिन "फ़िल्टर फ़ील्ड" विकल्प पर आप होस्टनाम पर क्लिक करना चाहिए।

च) उसी प्रक्रिया को खोज स्पैम के लिए ही लागू किया जाता है, जो "फ़िल्टर फ़ील्ड" को "अभियान अवधि" से बदल दिया जाना चाहिए और पैटर्न पठनीय शब्दशब्द शब्दशः है।

3। हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि अगर Google को एक दुर्भावनापूर्ण कोड के संदेह होने पर रिपोर्ट दी जाती है।

November 28, 2017
Google Analytics से रूसी रेफ़रल स्पैम के रुकावट पर सेमल विशेषज्ञ
Reply