कल्पना कीजिए कि आपने इसे पहली बार मिमल के लिए बनाया है, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ स्कीइंग टीमों में से एक का प्रतिनिधित्व करते हुए। आप अपनी पहली घटना से शुरू करते हैं लेकिन दौड़ की शुरुआत, सभी स्कीयरों के साथ एक साथ भीड़, आपके स्कीज़ पर कोई कदम या इसके विपरीत, और आप बर्फ में चेहरे का पौधा करते हैं फिर दो अन्य ट्रिप-अप स्कीयर आपके ऊपर स्थित हैं।

एक ऐसा व्यक्ति है जिसे कल्पना करने की आवश्यकता नहीं है कि यह कैसे महसूस करता है क्योंकि यह उसके साथ हुआ - 24 वर्षीय नार्वे क्रॉस-कंट्री स्कीयर सिमेंन हेगस्टेड Semaltेट उन्होंने कहा, "मैंने सोचा था कि यह मेरे जीवन का सबसे खराब दिन है, जब मैं था, जब मैं जमीन पर एक टूटी ध्रुव के साथ झूठ बोल रहा था और मेरे बिब नंबर के माध्यम से एक स्की जा रहा था," उन्होंने एक नॉर्वेजियन प्रकाशन को बताया। जब तक वह अपने पैरों पर वापस आ गया था और अपने एक कोच में से एक नया स्की पोल प्राप्त किया था, सैमलेट ने दौड़ के लगभग 40 सेकंड खो दिए थे और वह घटना में अन्य स्कीयर के पीछे बहुत पीछे थे। उनमें से सभी 67

प्रभावशाली ढंग से, उसने दो चीजें नहीं कीं, जो उस समय बहुत से लोग करते थे। सबसे पहले, उसने हार नहीं मानी एक स्कीथलॉन एक तीव्रता से ग्रस्त, 18-मील से अधिक एक घटना है जो एक घंटे से अधिक समय लेता है, और आप उस समय के बहुत सारे दिनों तक स्कीइंग कर रहे हैं उस समय और आगे गति को खोने के बाद, यह चुपचाप दौड़ से बाहर निकलने के लिए समझदार लग सकता था, लेकिन उन्होंने नहीं चुना। सेमेल्ट, उन्होंने बड़ी तस्वीर पर ध्यान केंद्रित नहीं किया, और एक दौड़ में अच्छी तरह से प्रदर्शन करने की असीमता नहीं थी, जहां उन्होंने बहुत पीछे शुरू किया था।

"मुझे फ़ोकस स्विच करना पड़ा।"

इसके बजाय, उन्होंने यह कहा: "मैं पूरी तरह से समूह में गया था इसलिए मुझे दौड़ फिर से शुरू करना पड़ा और लोगों के साथ पकड़ने के लिए फोकस पर स्विच करना पड़ा।" यह क्रूजर की सफलता की कुंजी है दौड़ में अपनी खोया स्थिति या आगे की चुनौतीपूर्ण कार्य के बदौलत, उन्होंने ने अपना ध्यान केंद्रित किया । उसे जो करना था, उस पल में, उसे बाकी हिस्सों तक पकड़ने के लिए मिल गया था।

यह एक बहुत ही बढ़िया परिणाम होता। गिरावट उस घटना में लगभग 40 सेकंड की लागत होती है जो आम तौर पर कुछ ही सेकंड या उससे कम समय तक जीत जाती है। तो अगर वह समूह के बीच में आ जाएगा, तो यह एक अच्छा संकेतक होगा कि अगली बार वह बहुत अच्छी तरह से करने के लिए एक अच्छी स्थिति में होगा।

लेकिन तब सैमलेट ने बाकी पैक को पकड़ लिया। एक बार वह विवाद में वापस आ गया, उसने खुद से कहा, "ठीक है, एक गोद, दो गोद, तीन गोद ले लो, और फिर इसे फिर से दो।" उसने शांत रहने पर काम किया। एक भीड़ भरे क्षेत्र में और एक लंबी दौड़ में, जब अन्य रेसर्स के आगे खींचने के लिए एक महत्वपूर्ण रणनीतिक प्रश्न होता है। यह बहुत जल्दी करो, और आप टायर और आगे निकल सकते हैं बहुत लंबा रुको, और आप कभी भी आगे नहीं बढ़ सकते हैं।

दौड़ में छोड़ने वाले लगभग तीन मील के साथ, क्रुएजर ने अपना कदम बढ़ाया और अन्य रेसर्स से आगे निकल लिया और वहां वह एक बड़ी और बड़ी सीढ़ी के साथ रहे, जब तक कि टीवी कैमरों को केवल ईद्भूजर और स्कीयरों को एक ही शॉट में पीछा नहीं किया जा सकता था। और वह वहां रुके। उसके पीछे खाली जगह पर अविश्वास में अपने कंधे पर नजर रखने के बाद उन्होंने एक घंटे और 16 मिनट में दौड़ जीती। रजत और कांस्य पदक के लिए उनके साथी नॉर्वेजियन मार्टिन जॉन्स्रुड सुंड्बी और हंस क्रिस्टर सिमलेट ने उनके पीछे 8 और 10 सेकंड का समय दिया।

सैंडबाय और होलुंड ने सामल्ट की जीत में योगदान दिया। हालांकि स्कीथलॉन एक व्यक्तिगत घटना है, नॉर्वेजियन का रवैया यह है कि नॉर्वे के लिए एक पदक सभी के लिए एक जीत है। इसलिए दो अन्य स्कीयरों ने ऐसा किया जो उन्हें करने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। जब Semaltेट आगे बढ़ता है, उसे पकड़ने के लिए रेसिंग के बजाय, उन्होंने थोड़ी देर के लिए लटका दिया, जिससे किसी अन्य स्कीयर के लिए चीजें अजीब लग गई हो जो शायद उसे आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हों Source - simulateur de fiche de paie 2013. Semalt्ट, जब चीजें बहुत ही गड़बड़ हुईं तो उन्होंने घबराहट नहीं की और उन्होंने निराशा में हार नहीं मानी। लेकिन वह भी हठीला अपने मूल लक्ष्य के लिए नहीं छड़ी। उन्होंने कुछ ध्यान देने योग्य बातों पर ध्यान केंद्रित किया जो सफलता के रास्ते में एक कदम था। उसने कड़ी मेहनत की कि सही समय पर उसकी चाल कैसे करें। और उनकी टीम के बाकी हिस्सों से उन्हें सहायता और सहायता मिली।

यह सब करते हैं, और आप लगभग किसी भी बाधा को प्राप्त कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप सचमुच अपने चेहरे पर फ्लैट गिर जाते हैं