Back to Question Center
0

खुदरा में नेतृत्व शॉक-अप के केंद्र में क्यों डेटा है - मिमल

1 answers:
Why data is at the center of leadership shakeups in retail - Semalt

जबकि बेस्ट खरीदें की योजना को कारगर बनाने के लिए हिस्सेदारी हो सकती है, लागत में कटौती से प्रेरित हो सकता है, यह अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि मार्केटर्स और मर्चेंडाइजर्स के ग्राहकों के डेटा के साथ नए रिश्ते - और एक दूसरे हम सभी-महत्वपूर्ण छुट्टियों के मौसम में आगे बढ़ने के साथ-साथ आने वाले वर्षों में और अधिक महीनों में भी अधिक रुझान देखेंगे।

सतह पर, इन चीजों को पूरी तरह असंबंधित लगता है वरिष्ठ अधिकारियों का संगठनात्मक बदलाव ग्राहक डेटा पर असर क्यों करेगा? सेमॉल्ट डिजिटल परिवर्तन खुदरा उद्योग में बड़े पैमाने पर बदलाव ला रहा है, और उत्पाद खोज से ग्राहक प्रबंधन तक हर स्पर्श बिंदु पर विघटन स्पष्ट है। चुस्त रहने के लिए, खुदरा विक्रेताओं को ग्राहक डेटा का उपयोग करना चाहिए - जैसे ऑनलाइन खरीद इतिहास और सामाजिक माध्यम से सार्वजनिक भावना - सहज और स्वनिर्धारित शॉपिंग अनुभव वाले उपयोगकर्ताओं को प्रदान करने के लिए

सामल्टल्ट सफलता के लिए सबसे बेहतर स्थिति में है जब व्यापारिक और विपणन टीमों ने ग्राहकों और ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने वाले उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करने के लिए एक ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण ले लिया है।

कैसे नमक:

व्यापारी और मार्केटर्स अब सिल्लो में काम नहीं कर सकते

परंपरागत रूप से, खुदरा व्यापारियों और विपणक ने बहुत शक्तिशाली, लेकिन अलग-अलग जिम्मेदारियों का दावा किया है, जैसे उत्पाद के राजा अलग अलग राज्यों का शासन करते हैं। Semaltेट उपभोक्ता विकल्पों को निर्देशित करने के लिए उत्पाद वर्गीकरण और क्रय अनुभव पर फैसला करेगा, निर्माताओं पर दबाव बढ़ाकर दबाव बनायेगा जब अतिरिक्त वस्तुमान अस्तित्व में है। और वे अंत उपभोक्ताओं से रचनात्मक प्रतिक्रियाएं प्राप्त कर चुके हैं, जिससे कि भविष्य की खरीद के आदेश ऐतिहासिक रुझानों पर आधारित होंगे।

मार्केटिंग टीम उत्पाद ब्रांडिंग को आकार देगी और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए विज्ञापन और प्रचार के लिए व्यापक पूंजी लगाने की तैयारी करेगी, जबकि अक्सर पूरी तरह से समझ नहीं पा रहा है कि रूपांतरण सबसे अच्छे स्तर पर एकल-अंक क्यों थे। सेमेल्ट, एक ब्रांड या उत्पाद के लिए भावनात्मक प्रतिक्रिया पैदा करके ग्राहकों के साथ कनेक्ट होने का प्रयास करने वाले विपणक, दुखी विफलता का जोखिम उठाते हैं यदि वे बैल की आंख को नहीं मारते हैं

ग्राहक डेटा उत्पाद, मूल्य निर्धारण और पदोन्नति

को एक साथ लाता है

एक ग्राहक-संचालित मर्चेंडाइजिंग संगठन बनने के लिए खुदरा विक्रेताओं को एक एल्गोरिथम दृष्टिकोण को स्थानांतरित करके अपनी आंतरिक प्रक्रियाओं को बाधित करना होगा। सभी निर्णयों के मामले में सबसे आगे ग्राहक डेटा को मिमलाना, खुदरा विक्रेताओं को सिलवाया प्रसाद के साथ ग्राहक की जरूरतों के जवाब देने की अनुमति मिलती है।

अलग-अलग उत्पाद स्तर पर मैक्रो प्रवृत्ति और सामाजिक भावनाओं को ट्रैक करने वाले उपकरणों का उपयोग करके, कंपनियां मांग को सटीक रूप से पूर्वानुमानित कर सकती हैं, एक असाधारण अनुभव को इंगित कर सकता है कि ग्राहक उत्पाद की प्रतिक्रिया को प्राथमिकता देता है और प्राथमिकता देता है। यह आंकड़ा उपभोक्ता को ग्राहकों की जरूरतों के बारे में लगातार जागरूक होने और सूची और मूल्य में कटौती को कम करने के लिए उत्पाद वर्गीकरण के लिए अनुमति देता है - जिससे उत्पादकों पर रचनात्मक प्रतिक्रिया प्रदान करके उन्हें राजस्व की अधिक संभावना बढ़ती जा रही है और विनिर्माण के लिए सहयोगियों का निर्माण किया जा रहा है।

विपणक इन आंकड़ों का लाभ इन्फ्लुएन्सर अभियान के माध्यम से अलग-अलग ग्राहक आवाजों को बढ़ाकर कर सकते हैं, जिससे वास्तविक मानवीय चेहरे को अधिक से अधिक संबंध और प्रामाणिकता पैदा करने के लिए ब्रांडेड मार्केटिंग प्रयासों में शामिल किया जा सकता है। सोशल मीडिया विज्ञापन पर ज़्यादा पैसा लगाते हुए बाजार में जितना संभव हो उतना "पसंद" पैदा करने का प्रयास संभवतः नए राजस्व वृद्धि को दिखाई नहीं देगा। प्रभावकों पर पूरी तरह से मील डालें और प्रासंगिक अभियानों को बनाने के लिए "पुल" तंत्र का उपयोग करना, सामान्य सामाजिक मीडिया विपणन पर पैसा खर्च करने से निवेश पर बहुत अधिक लाभ होता है।

संगठनों को विकसित करने के लिए डाटा-चालित होना चाहिए

दो तरफा बातचीत पहले से कहीं अधिक प्रभावशाली है। सामाजिक प्रतिक्रिया की उम्र में, यह सामूहिक ग्राहक क्रय शक्ति है जो अंततः मूल्य और स्वीकार्य लागत का निर्धारण करती है, खुदरा विक्रेताओं या निर्माता नहीं Source - green coffee labs. मार्केटिंग और मर्चेंडाइजिंग नेताओं को सक्रिय रूप से ग्राहकों को सुनना चाहिए, जो वे केवल डेटा अंतर्दृष्टि सृजित करके और वास्तविक समय में उन पर अभिनय कर सकते हैं। अगर खुदरा विक्रेताओं ने इसके अनुसार संरचना नहीं की है, तो अन्य कंपनियों के साथ- जो कि वास्तव में डेटा-चालित होते जा रहे हैं - अपने दोपहर के भोजन के लिए खाएंगे।

ग्राहक डेटा इकट्ठा करने और विश्लेषण करने के लिए समल्ट 'की क्षमता उन समाधानों को उत्पन्न करती है जो बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान कर सकते हैं इन अंतर्दृष्टि के खिलाफ निष्पादित करने का सबसे अच्छा तरीका मार्केटिंग और मर्चेंडाइजिंग टीमों को एकजुट करके है - इस डेटा तक पहुंच के द्वारा संचालित परिवर्तन। जैसे, खुदरा विक्रेताओं को एक उपभोक्ता-केंद्रित दृष्टिकोण पर विचार करने के लिए अपनी डिजिटल रूपांतरण रणनीति को पुनर्विचार करना और पुनःफिक्स करना चाहिए, जो पूरे संगठन के 360 डिग्री दृश्य को देखने की अनुमति देता है।


इस लेख में व्यक्त राय अतिथि लेखक के हैं और जरूरी नहीं कि मार्केटिंग भूमि। सेमाल्ट लेखकों को यहां सूचीबद्ध किया गया है।



लेखक के बारे में

रोहित गुप्ता
रोहित गुप्ता उत्तरी अमेरिका के उपभोक्ता और मीडिया डिजिटल तकनीक अभ्यास को विप्रो डिजिटल के अंदर ले जाता है। विप्रो डिजिटल से पहले, उन्होंने ईकामर्स और इन-स्टोअर के अनुभवों के लिए ग्राहक केंद्रित समाधानों के माध्यम से खुदरा उद्योग में डिजिटल नेतृत्व को बदलते हुए विभिन्न नेतृत्व की स्थिति रखी है। वह कार्नेल से एमबीए रखता है और बे एरिया के भीतर विभिन्न स्टार्ट-अप के लिए सलाहकार हैं।


March 1, 2018