Back to Question Center
0

सेमल और ndash से बाध्यकारी ट्रिक्स; Google Analytics रेफरल स्पैम को कैसे ब्लॉक करें

1 answers:

Google Analytics रेफ़रल स्पैम हाल के महीनों में इसके प्रतिकूल प्रभावों के कारण तेजी से लोकप्रिय हो गया है उसमें आपकी साइटों को कमजोर करने की क्षमता है और मिनटों के भीतर उनकी प्रामाणिकता। एक रेफरल स्पैम तब होता है जब आपकी वेबसाइट बड़ी संख्या में नकली हिट और स्पैम बॉट्स प्राप्त करती है। आपको लगता है कि ये वैध हिट हैं, लेकिन वे वास्तव में नहीं हैं। Google Analytics रेफ़रल स्पैम आपको जितनी जल्दी हो सके ध्यान देने की आवश्यकता है। यह आपकी साइट को बहुत सारे ट्रैफ़िक मिलेगा, लेकिन यह कुछ भी नहीं है और यह आपके ऐडसेंस को निष्क्रिय करने के लिए Google का नेतृत्व कर सकता है। यह आपको एक बाज़ारिया या व्यवसायी के रूप में इंटरनेट पर पैसे कमाने नहीं देगा।

फ्रैंक अगागनले, सेमलेट के अग्रणी विशेषज्ञों में से एक, रेफरल स्पैम अवरुद्ध के कुछ रहस्यों का वर्णन करता है।

हर दिन अपने Google Analytics की जांच करें

अपने Google Analytics की जांच करना और हर दिन अपनी रिपोर्ट तैयार करना महत्वपूर्ण है यदि आपके परिणाम अपरिचित लग रहे हैं या आपको लगता है कि आपकी साइट पर नकली ट्रैफिक प्राप्त हो रही है, तो यह उपाय करने का समय है। यदि आपकी साइट अजीब ट्रैफ़िक प्राप्त करती है, तो आपको Google Analytics रेफ़रल स्पैम को अवरुद्ध करने और उन सभी आईपी को अवरुद्ध करने के बारे में सोचना चाहिए जहां से ये सिफ़ारिश कार्यक्रम आए हैं। ऐसी वेबसाइटें चलाने वाले लोग जानते हैं कि उनके यूआरएल आपके Google Analytics डेटा में दिखने की चालें हैं। वे इस प्रयोजन के लिए विभिन्न प्रकार की तकनीकों का उपयोग करते हैं, जो दुर्भावनापूर्ण से भ्रामक होती हैं।.अक्सर, उनका लक्ष्य आपकी साइट के नकली यात्राओं और ट्रैफ़िक प्राप्त करना है जो कि आपको वैध होने का अनुभव होता है। उनकी प्रविष्टियों के आधार पर, वे आपकी साइट को नुकसान पहुंचा सकते हैं और अपने लेख अनलॉक कर सकते हैं। उनमें से छुटकारा पाने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक आपके कुकीज़ को सक्षम करके है आपकी साइट पर कुकीज सम्मिलित करें और जब भी वे आपकी साइट पर जाते हैं, तब उपयोगकर्ता, उनकी प्रोफ़ाइल और उनके डिवाइस से जानकारी प्राप्त करते हैं।

यहां तक ​​कि जब वे वैध और विश्वसनीय दिखते हैं, तब भी आप Google के पहले पृष्ठ पर आने में मदद करते हैं, आपको उन्हें और उनके परिणामों पर भरोसा नहीं करना चाहिए। वे आपको विशिष्ट कोड प्रदान करेंगे और आपको अपनी साइट पर उन कोड डालने के लिए कहेंगे। ऐसी सभी रणनीति और चाल से दूर रहना महत्वपूर्ण है।

Google Analytics रेफ़रल स्पैम को फ़िल्टर कैसे करें

Google Analytics रेफ़रल स्पैम का निस्पंदन जब आप इन सभी साइटों को अवरोधित करते हैं, तब किया जा सकता है: मुद्रीकरण, रैंक-चेकर, कुकी-कानून-प्रवर्तन, कानून प्रवर्तन जांच, सामाजिक-बटन, फिक्स-वेबसाइट-त्रुटियां, कीवर्ड -मॉटरिंग-सफलता, फ्री-वीडियो-टूल, मैजिकडियट, स्वयंशॉप, साइट-ऑडिटर, और अन्य।

अच्छी खबर यह है कि आप नियमित आधार पर रेफ़रल स्पैम को ब्लॉक कर सकते हैं। भविष्य में अपने आगमन को रोकने के लिए आप अपनी सेटिंग्स को समायोजित भी कर सकते हैं। मुझे यहाँ बताएं कि अधिकांश रेफ़रल स्पैम वास्तव में आपकी साइट पर नहीं जाता है। असल में, यह आपके ऐडसेंस और Google एनालिटिक्स को छेड़ने का एक तरीका है भूत यात्राओं का मतलब है कि आपकी साइट को आपकी सामग्री को पढ़ने और जांचने के लिए वास्तविक लोगों को प्राप्त नहीं होता है। इस प्रकार, यह आपके कुल सत्रों, वेबसाइट पर समय, बाउंस दर और रूपांतरण दर को प्रभावित कर सकता है। अधिकांश साइट स्वामी मानते हैं कि Google Analytics रेफ़रल स्पैम उपयोगकर्ता के अनुकूल है, लेकिन यह वास्तव में नहीं है यह सैकड़ों हर दिन हजारों वेबसाइटों को प्रभावित करता है, और इसके द्वारा पूरे से छुटकारा पाने का कोई रास्ता नहीं है। आप अपने आईपी ब्लॉक कर सकते हैं और फ़िल्टर बना सकते हैं। Google ने अपने उपयोगकर्ताओं को मापन प्रोटोकॉल के नाम से डेवलपर उपकरण प्रदान किया है। आप यह उपकरण जांचने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि क्या आपकी साइट वैध ट्रैफ़िक प्राप्त कर रही है या नहीं।

November 28, 2017
सेमल और ndash से बाध्यकारी ट्रिक्स; Google Analytics रेफरल स्पैम को कैसे ब्लॉक करें
Reply