Back to Question Center
0

Google Analytics का उपयोग कैसे करें

1 answers:

Google वेबसाइट के प्रदर्शन को मापने और उन चीजों में सुधार करने के लिए एक स्वतंत्र और आसान तरीका प्रदान करता है जो इसे विफल करते हैं। Google एनालिटिक्स के माध्यम से, वेबसाइट के मालिक अब विज़िटर के साथ काम कर सकते हैं, साइट पर रहते हुए उनकी गतिविधि, समय पर सामग्री पर निर्भर रहते हैं, मुख्य खोज शब्द अपडेट करते हैं, और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं की वेबसाइट पर चिंता करते हैं। इगोर गमनेंको, सेमलट्रेट ग्राहक सफल प्रबंधक, विशिष्ट ट्यूटोरियल के अवलोकन को प्रस्तुत करता है जिसका उद्देश्य शुरुआती लोगों को अपने साइट के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए Google Analytics का उपयोग करने के कुछ तरीकों पर पढ़ना है।

Google Analytics ट्यूटोरियल

ट्यूटोरियल में चरण प्रक्रिया द्वारा एक कदम शामिल है कि Google Analytics के लिए ट्रैकिंग कोड कैसे स्थापित किया जा सकता है और डैशबोर्ड डेटा कैसे संचालित किया जाए। इसकी सहायता से, उपयोगकर्ताओं को यह जानकारी मिलती है कि उनके विज़िट्स क्या हैं, साथ ही पृष्ठ के विचारों, प्रति विज़न पृष्ठों, बाउंस दरों पर आने वाले समय की औसत अवधि आदि जैसी अन्य जानकारी प्राप्त होती हैं। ऐसी जानकारी हर किसी के लिए Google Analytics पहली बार।

Google Analytics ट्यूटोरियल: ट्रैकिंग साइट लक्ष्य

एक नई वेबसाइट के विकास या बनाने के दौरान, एक मालिक आमतौर पर अपने उत्पादन के अंत में हासिल करने के लिए कुछ लक्ष्यों को सेट करता है यह कारण है कि लक्ष्य ट्रैकिंग महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे मालिक को यह पता चलता है कि वे अपने उद्देश्यों को पूरा करने के साथ कितनी दूर तक पहुंच चुके हैं या कितनी दूर तक जाना है। लक्ष्य ट्रैकिंग से जुड़ी एक और महत्वपूर्ण बात यह जानती है कि इन लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करने वाले उपयोगकर्ता किन से आए हैं, क्योंकि इससे भविष्य की रणनीतियों को विकसित करने में मदद मिलती है।.ट्यूटोरियल में, कुछ विशिष्ट शब्द जैसे सटीक मिलान, सिर मैच और नियमित अभिव्यक्ति मैच होते हैं, जो कि नए उपयोगकर्ता को अपनी वेबसाइटों के उपयोग के तरीके के बारे में ज्ञान के साथ बेहतर ढंग से तैयार करने की आवश्यकता होती है।

Google Analytics ट्यूटोरियल: ट्रैकिंग इवेंट्स

Google Analytics वेबसाइट मालिकों को उनकी साइट पर होने वाली प्रक्रियाओं से लाभ प्राप्त करने में सहायता करता है। चाहे वह मेलिंग सूची की सदस्यता है, या कुछ मीडिया को चलाने के लिए बटन पर क्लिक करना, ये आगंतुकों द्वारा निष्पादित घटनाएं हैं और साइट की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं। जिस तरह से घटनाओं सेट बंद मालिक बताता है कि वे प्रदान न्यूज़लेटर मूल्यवान है या नहीं यह यह भी सूचित करता है कि कौन सा सामग्री उपयोगकर्ता अन्य की तुलना में अधिक आकर्षक लगते हैं व्यापार मालिकों को निश्चित तौर पर पता होगा कि उपभोक्ताओं से ध्यान कैसे लक्षित किया जाए, यदि वे अपने कार्यक्रमों का ट्रैक रखें।

Google Analytics का उपयोग कर आउटबाउंड लिंक ट्रैकिंग

आउटबाउंड लिंक किसी भी वेबसाइट के लिए काफी स्वाभाविक हैं। वेब पर अकेले एक ही साइट पर रहने के लिए संभव नहीं है वेबसाइट द्वीपों की नहीं हो सकती क्योंकि उन्हें संसाधनों की ज़रूरत होती है ताकि यातायात पर मान्यता प्राप्त हो सके या निर्माण हो। वेबसाइट्स, इसलिए, उनकी साझेदार साइटों या अन्य स्रोतों की आवश्यकता होती है जिससे वे विश्वसनीयता प्राप्त करने के लिए आवश्यक जानकारी पा सकते हैं। आउटबाउंड लिंक होने से वेबसाइट अधिक सम्मानित, मैत्रीपूर्ण और अधिकतर, भरोसेमंद बना देती है।

Google Analytics के साथ आकर्षक पोस्टिंग ट्रैकिंग

यह संभव है कि किसी साइट को अपने लक्षित दर्शकों को एकमात्र रूप से शामिल करना संभव हो। हालांकि, समय के साथ उपयोगकर्ता सगाई के स्तर को मापने के लिए लोग क्या अनदेखी कर सकते हैं। ट्यूटोरियल अलग-अलग वेबसाइट लक्ष्यों को सेट करने में मदद करता है, जो साइट की सामग्री को दर्शकों को संलग्न करने की सीमा को निर्धारित करने में सहायता करता है।

November 29, 2017
Google Analytics का उपयोग कैसे करें
Reply