Back to Question Center
0

एकल भाषा की वेबसाइट के लिए सेमेल्ट हरेफैंग विशेषताओं?

1 answers:

मुझे एक एसईओ कंपनी द्वारा एक एकल भाषा की वेबसाइट पर प्रत्येक पेज में एचआरफ़्लैंग विशेषता जोड़ने के लिए कहा गया है (अर्थात. 'आत्म-संदर्भित' टैग), लेकिन Google के लेना सहित hreflang टैग के बारे में मैंने जो भी पढ़ा है, यह सुझाव देता है कि यह केवल बहु-भाषा वेबसाइटों के लिए उपयोगी है. यह जोड़ना इस विशेष साइट के लिए बहुत बड़ा काम होगा, और मैं वास्तव में संभावित लाभ नहीं देख सकता (या यह भी कोई संकेत है कि ऐसी कोई चीज़ किसी के द्वारा सर्वश्रेष्ठ अभ्यास माना जाता है) - cassandra datastax cluster.

यह Google वेबमास्टर ब्लॉगपोस्ट आत्म-संदर्भित एचआरफ़्लैंग विशेषताओं का उपयोग करने की सलाह देता है, लेकिन केवल एकाधिक-भाषा वेबसाइटों के संबंध में.

"यदि आपके पास एक यूआरएल के एकाधिक भाषा संस्करण हैं, तो प्रत्येक भाषा पृष्ठ में सभी भाषा संस्करणों की पहचान होनी चाहिए, जिसमें स्वयं भी शामिल है. उदाहरण के लिए, यदि आपकी साइट फ़्रेंच, अंग्रेजी और सेमील्ट में सामग्री प्रदान करती है, तो सेमील्ट संस्करण में रिच = "वैकल्पिक" hreflang = "x" लिंक को अपने लिए फ्रेंच और अंग्रेज़ी संस्करणों के लिंक के अलावा शामिल करना होगा . बस एक उदाहरण, जैसे:

        

दस्तावेज़ के लिए?

(कृपया ध्यान दें कि तत्व में अनिवार्य लंग = "एन" विशेषता में अतिरिक्त में है. )

February 5, 2018

एकल भाषा वेबसाइट पर hreflang का उपयोग करने में कोई लाभ नहीं है, इसका अर्थ केवल बहुभाषी और अंतरराष्ट्रीय वेबसाइटों के लिए है.

आप यात्रा सलाहकार - एक अच्छी तरह से सम्मानित बहुभाषी और वैश्विक ब्रांड (जिसमें दोनों देश और भाषा लक्ष्यीकरण शामिल हैं) पर hreflang टैग का एक उचित कार्यान्वयन देख सकते हैं और आपको निम्नलिखित लेख और संबद्ध आधिकारिक Google वीडियो को कुछ पढ़ा जाना चाहिए दिन पहले:

http: // www. seroundtable. com / Googles-अंतरराष्ट्रीय-लक्ष्य-वेबमास्टर उपकरण-18782. html https: // www. यूट्यूब. com / घड़ी? v = z51qbs7wLx8 & feature = youtu. हो & t = 22m40s

निचला रेखा: टैग को एकल भाषा की वेबसाइट पर जोड़ना

नमूना ट्रिप एडवाइज़र कोड (जहां एन-जीबी ब्रिटेन में अंग्रेजी और कनाडा में अंग्रेजी बोलने वालों को एन -एए को लक्षित कर रही है):

  




 

बीटीडब्लू - Google को लैंग तत्व की भी ज़रूरत नहीं है, यह साइट की भाषा को ठीक से पढ़ती है. यदि आप एक विशिष्ट अंग्रेजी भाषी देश (उदाहरण के लिए) को लक्षित करना चाहते हैं, तो Google वेबमास्टर टूल में अपना पसंदीदा देश सेट करें. लैंग तत्व एक डब्लू 3 सी की सिफारिश है और Google की नहीं - वे कुछ समय के लिए एक साइट को उचित भाषा के साथ जोड़ सकते हैं:

http: // googlewebmastercentral. blogspot. सह. html

Google द्वारा वर्णित किसी विशेष उपयोग के अलावा हरेफैंग विशेषता का उपयोग करने से कोई ठोस लाभ नहीं है. यह घोषणात्मक मार्कअप है और किसी भी कार्रवाई का कारण नहीं है या रेंडरिंग को प्रभावित नहीं करता है, जब तक कि आप इसे नहीं बनाते. एचटीएमएल 5 एलसी स्पष्ट रूप से चेतावनी देते हैं : "यह विशुद्ध सलाह है. [ ] उपयोगकर्ता एजेंटों को इस विशेषता को आधिकारिक नहीं माना जाना चाहिए - संसाधन प्राप्त करने पर, उपयोगकर्ता एजेंटों को अपनी भाषा निर्धारित करने के लिए संसाधन से जुड़े केवल भाषा की जानकारी का उपयोग करना चाहिए, न कि मेटाडेटा को संसाधन के लिंक में शामिल किया गया हो. "

लिंक तत्वों rel = "alternate" के अलावा, लिंक के अलावा, के लिए इस्तेमाल किया जा करने के लिए क्या मतलब है एक रहस्य का एक बिट है. ब्राउज़र शायद उपयोगकर्ता को सूचना का संचार कर सकता है, कम से कम जब उपयोगकर्ता लिंक के बारे में जानकारी मांगता है. लेकिन ऐसी चीजें, हालांकि संभावित रूप से उपयोगी हैं, ब्राउज़र में बहुत सीमित हैं.

प्रश्न में प्रस्तुत विशिष्ट तत्व का कहना है कि वर्तमान में अंग्रेजी भाषा में http: // www पर वर्तमान दस्तावेज़ का एक वैकल्पिक संस्करण है. उदाहरण. कॉम . यदि वर्तमान दस्तावेज़ अंग्रेजी में है तो href विशेषता का कोई मतलब नहीं है. और अगर यह एक और भाषा है, तो आपके पास वास्तव में दो भाषाओं में एक पृष्ठ है-

मैं वर्तमान वेब पेज के लिए भाषा घोषित करने के लिए टैग लैंग विशेषता का उपयोग करना पसंद करता हूं:

   

हालांकि, एसईओ पर भी इसका कोई प्रभाव नहीं है I. Google किसी भी मेटा जानकारी पर भरोसा नहीं करता ( lang = , hreflang = , या कुछ और) एक पृष्ठ के साथ प्रदान किया गया यह निर्धारित करने के लिए कि यह किस भाषा में है. यह पृष्ठ में उपयोग किए जाने वाले शब्दों के आधार पर भाषा का पता लगाता है. मेरा मानना ​​है कि Google को पर्याप्त उदाहरण मिलते हैं जहां मेटा डेटा गलत है, यह पता लगाने के लिए अधिक सटीक है.

Google भाषा का पता लगाने के साथ बहुत अच्छा काम करता है. मैं उन मामलों को बहुत कम खोजता हूं जिन में वे इसे गलत मानते हैं और उन उपयोगकर्ताओं को पेज दिखा रहे हैं जो एक अलग भाषा बोलते हैं. कोने के मामलों में लगभग हमेशा ऐसे मामलों होते हैं जहां एक पृष्ठ में कई भाषाओं का उपयोग किया जाता है.

के रूप में hreflang चला जाता है, आपके प्रश्न से गूगल के ब्लॉग पोस्ट:

आपके एनोटेशन को स्व-संदर्भित होना चाहिए. पृष्ठ ए को रिले-वैकल्पिक- hreflang एनोटेशन का उपयोग अपने आप से लिंक करना चाहिए.

यदि आप वैकल्पिक एचआरएफएलएफ़ लिंक का उपयोग करते हैं, तो वे और को एक है जो मौजूदा पृष्ठ को वर्तमान भाषा को निर्दिष्ट करने के लिए बताता है. यह इंगित करता है कि स्व संदर्भित hreflang का उपयोग करना ठीक है.

यदि आप वर्तमान पृष्ठ की भाषा को निर्दिष्ट करने के लिए चुनते हैं तो यह आपकी साइट को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करेगा. यह गैर-एसईओ के रास्ते में भी मदद कर सकता है: ब्राउज़र और ब्राउज़र प्लगइन्स पृष्ठ का अनुवाद करने के लिए भाषा मेटा डेटा (विशेषकर लैंग = ) का उपयोग कर सकते हैं.

जब Google का कहना है कि एचआरएफएफ़एफ़ विशेषता "खोज इंजनों को आपके उपयोगकर्ताओं को सही परिणाम दिखाती है" में बहुत मदद करता है, तो वे उस मामले के बारे में ही बात कर रहे हैं जिसमें एक ही सामग्री एकाधिक स्थान में उपलब्ध है. मामले में जहां सामग्री का केवल एक संस्करण विश्व स्तर पर उपलब्ध है, वे केवल भाषा का पता लगाने का उपयोग करते हैं.

हरेफलांग Google के लिए सबसे उपयोगी है जब भाषा समान होती है लेकिन लक्षित लोकेल अलग होता है. उदाहरण, अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में दर्शकों के लिए मामूली बदलाव के साथ एक ही सामग्री होगी. उस स्थिति में, भाषा का पता लगाना अच्छी तरह से काम नहीं करता है और वे की आवश्यकता मेटा डेटा पर निर्भर होने के लिए यह निर्धारित करने के लिए कि किस उपयोगकर्ता को दिखाया जाए. हर साइट, सबडोमेन या उपनिर्देशिका को स्वतंत्र रूप से सत्यापित करके और गियर से प्रत्येक के लिए भू लक्ष्यीकरण विकल्पों को निर्धारित करके - भौगोलिक लक्ष्य -> ​​"भौगोलिक लक्ष्य" Google वेबमास्टर टूल में भू लक्ष्यीकरण निर्दिष्ट किया जा सकता है।.

अपनी वेबसाइट और भौगोलिक लक्ष्यीकरण के लिए कई भाषाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए, देखें: मैं एसईओ और स्थानीयकरण दोनों के लिए अपने यूआरएल को कैसे संरचित करूँ? उस प्रश्न का उत्तर शायद hreflang से आपकी साइट की भाषा के बारे में Google को बताए जाने वाले एक और स्वीकार्य विकल्प के रूप में अद्यतन किया जाना चाहिए. hreflang का उपयोग करना संभवतः यूआरएल पैरामीटर के रूप में भाषा को निर्दिष्ट करना होगा. यह एक अभ्यास है कि मैंने बिना किसी हरे रंग के बग़ैर सिफारिश की होगी.

. इसे प्रयोग करें टैग. निम्नलिखित उदाहरण की तरह:

   .  

यह विशेषता आपके पृष्ठ पर डालने के लिए आवश्यक नहीं है क्योंकि यह Google को पृष्ठ की भाषा बताता है. यह आवश्यक नहीं है क्योंकि Google स्वयं भाषा का पता लगाता है और यह किसी भी भाषा का पता लगाने में बहुत अच्छा है.

यह आवश्यक नहीं है और फिर भी अगर आप इसे जोड़ना चाहते हैं तो ऊपर दी गई तरह इसे जोड़ें. और एक और बात, यदि आप इसे अपनी वेबसाइट पर सिर्फ एक पैराग्राफ में जोड़ना चाहते हैं तो नीचे दी गई तरह दर्ज करें:

  

.