Back to Question Center
0

आपकी वेबसाइट पर आने वाले वास्तविक उपयोगकर्ताओं को ट्रैक करने के लिए कैसे करें - सेमल विशेषज्ञ

1 answers:

एक वेबसाइट ट्रैफिक की निगरानी कंप्यूटर सिस्टम की सुरक्षा सुनिश्चित करने और वास्तविक आंकड़ों के प्रावधान के लिए एक महत्वपूर्ण सगाई है। वेब अनुप्रयोग में आने वाले आगंतुकों को संदेहास्पद ऊंचा और चढ़ावों में बढ़ोतरी हो सकती है जो उम्मीद के मुताबिक नहीं हैं। यह मैलवेयर, वायरस और ट्रोजन के साथ कंप्यूटर सिस्टम को संक्रमित करने के लिए संबंधित वेबसाइट पर स्पैम और भूत रेफरल के कारण हो सकता है

मैलवेयर और वायरस का एक हिस्सा, स्पैम वेबसाइट ट्रैफ़िक Google Analytics पर एक गलत सांख्यिकीय डेटा दर्ज करता है जो साइट के मालिक को गलत उम्मीदें दे रहा है। Google Analytics पर सही जानकारी स्थापित करने के लिए, वेब मॉनिटरिंग सेवा से ट्रैफिक को बाहर करने के लिए दो तरीके लागू होते हैं- साइट 24x7

इस आलेख में, निक चयकोवस्की, सेमलट वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक, चरणबद्ध तरीके से संदिग्ध यातायात को फ़िल्टर करने के सरल तरीके प्रदान करता है:

सबसे पहले, Google Analytics में बनाई गई साइट24x7 अद्वितीय ब्राउज़र संस्करण का उपयोग करके ट्रैफ़िक को बाहर निकालें। इस विधि का उपयोग Google Analytics में एक फिल्टर कंसोल को कॉन्फ़िगर करके साइट 24x7 वेब एप्लिकेशन (वास्तविक ब्राउज़र) से ट्रैफ़िक को फ़िल्टर करने के लिए किया जाता है। फ़िल्टर Google Analytics दृश्य में प्रदर्शित होने से छिपा हुआ है और इसलिए ट्रैफ़िक को ट्रैफ़िक को छोड़कर एक शानदार तरीका प्रदान करता है, जो वेब पृष्ठों पर मैलवेयर, वायरस और झूठे ट्रैफ़िक आंकड़े संक्रमित कर सकते हैं।.

अन्य वेब ब्राउज़रों के विपरीत, फ़ायरफ़ॉक्स में वेब एप्लिकेशन मॉनिटर का एक अनूठा संस्करण है (असली ब्राउज़र) जिसमें एक अनूठा मामूली संस्करण है, (डॉट) 247, जिसमें रिकॉर्ड किए गए लेनदेन प्लेबैक करने की क्षमता है। Google Analytics का उपयोग करते हुए वेबसाइट विज़िट पर नज़र रखने के दौरान, कंसोल को गैर-संस्करण 247 की गतिविधियों को बहिष्कृत करने के लिए समायोजित किया जा सकता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि केवल सही डेटा ट्रोजन और मैलवेयर को अवरुद्ध करते समय Google Analytics पर प्रतिबिंबित करता है।

Site24x7 को निकालने के लिए Google Analytics कंसोल के कॉन्फ़िगरेशन के चरण

    (2 9) Google Analytics खाते में लॉग इन करें और एडमिन विकल्प पर जाएं। व्यवस्थापक के अंतर्गत, फ़िल्टर चुनें और फिर फ़िल्टर जोड़ें
  • मेनू पर, फ़िल्टर नाम के रूप में रोबोट ट्रैफिक साइट 24x7 का चयन करें।
  • फ़िल्टर प्रकार के तहत कस्टम फ़िल्टर पर बाहर का चयन करें।
  • फ़िल्टर फ़ील्ड पर, ब्राउज़र संस्करण चुनें।
  • अंत में, फ़िल्टर पैटर्न के रूप में 24x7 चुनें

आवश्यक विवरणों के प्रावधान के बाद, Google पर मैलवेयर, वायरस और दुर्भावनापूर्ण पंजीकृत ट्रैफ़िक ड्राइंग करने वाले स्पैम गतिविधियों को खत्म करने वाले परिवर्तनों को सहेजने के लिए सभी दृश्य पर लागू करें पर क्लिक करें ब्लॉक डोमेन को अवरुद्ध करके Site24x7 को छोड़कर एक विकल्प है जो साइट24x7 के निष्पादन की अनदेखी या अनुमति देने के लिए कई डोमेन नामों को कॉन्फ़िगर करता है। ब्लाक डोमेन यह सुनिश्चित करता है कि वेब पृष्ठों की निगरानी के लिए साइट24x7 की क्षमता सफल नहीं है।

ब्लॉक डोमेन को सक्रिय करने के लिए

चरण

    (2 9) वेब ब्राउज़र के अंतर्गत वास्तविक ब्राउज़र में विकल्प एक्सेस करें। (2 9) वेब मेन्यू मॉनिटर को कॉन्फ़िगर करें और ऐक्शन मेन्यू से संपादित करें का चयन करें। (2 9) संपादन मेनू पर नेविगेट करें और ब्लॉक डोमेन का चयन करें और Google Analytics में डोमेन नाम के रूप में फ़ीड करें।
  • बदलावों को सहेजने के लिए सबमिट करें मंचों में चर्चाओं का पालन करें या मैटवेयर, वायरस, ट्रोजन और स्पैम यातायात से सुरक्षित रहने के लिए साइट 24x7 वेब एप्लीकेशन से ट्रैफिक को अवरुद्ध करने पर किसी भी प्रश्न का परामर्श लें।
November 28, 2017
आपकी वेबसाइट पर आने वाले वास्तविक उपयोगकर्ताओं को ट्रैक करने के लिए कैसे करें - सेमल विशेषज्ञ
Reply