Back to Question Center
0

Semalt विशेषज्ञ: रेफ़रल अपवर्जन सूची

1 answers:

विश्लेषिकी ऑडिट में सबसे आम मुद्दों में से एक यह है कि लोगों को रेफरल बहिष्करण सूची क्या है और इसका सर्वोत्तम उपयोग कैसे करना है इसका कोई विचार नहीं मिलता है सबसे पहले, हमें यह जानना होगा कि यह रेफ़रल बहिष्करण सूची क्या है। जब Google ने Google Analytics का नवीनतम संस्करण लॉन्च किया, तो उसने दावा किया कि रेफरल बहिष्करण सूची को Analytics में शामिल किया गया था। प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए यह सूची खोजना आसान है; आपको इसे संपत्ति सेटिंग्स में पता लगाने के लिए है सबसे पहले, आपको व्यवस्थापक अनुभाग पर नेविगेट करना चाहिए और ट्रैकिंग जानकारी पर जाना चाहिए जहां रेफ़रल बहिष्करण सूची मौजूद है। आपको रेफ़रल बहिष्करण बटन पर क्लिक करना चाहिए और डोमेन बनाएं बटन पर क्लिक करना चाहिए।

निक चयकोवस्की, Semalt्ट वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक, बताता है कि बड़ी संख्या में समस्याएं हैं जिन्हें रेफरल बहिष्करण सूची के साथ हल किया जा सकता है। तो निम्न समस्याओं को हल करने के लिए इसका उपयोग करें:

सेल्फ़-रेफ़रल

Google Analytics में स्वयं-रेफरल सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक हैं। इस समस्या को हल करने के लिए, आपको रेफ़रल रिपोर्ट पर क्लिक करना और वहां अपनी वेबसाइट का पता लगाना चाहिए। यहां आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार एनेलिटिक्स और ऑडिट समायोजित कर सकते हैं।

तृतीय-पक्ष उपकरण

जब यह तीसरे पक्ष के उपकरण का उपयोग करने की बात आती है, तो आपको कई कार्यों को पूरा करना चाहिए। अगर आप अपनी वेबसाइट के साथ पेपैल, फ्रेडेडस्क, और ईवेंटब्रैटेड को समायोजित करने की कोशिश कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि उनके आइकन और लिंक ठीक से शामिल हैं, और क्रेडिट आपके व्यक्तिगत खाते में सीधे जाता है। रूपांतरणों को उन तृतीय पक्ष वेबसाइटों में जमा नहीं किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप इवेंट मैनेजमेंट या फ़ोटोग्राफ़ी की वेबसाइट रखते हैं, तो आपको इसके लिए Eventbrite और साइनअप का प्रयास करना चाहिए खाता तत्काल। जब आपकी साइट के विज़िटर ऑर्डर करने की कोशिश करते हैं, तो वे आसानी से इस खाते में पैसे भेज सकते हैं, जो अंततः आपके बैंक में आ सकता है।

यह कैसे मदद करता है?

रेफ़रल बहिष्करण सूची का उपयोग करना अनिवार्य है, इसके बिना, आप अपनी वेबसाइट के लिए गुणवत्ता वाले आगंतुक नहीं प्राप्त कर सकते। यदि आप अपनी साइट पर ट्रैफिक उत्पन्न करने के लिए कुछ लिंक नहीं चाहते हैं, तो आपको इस विकल्प को अक्षम करना चाहिए या डोमेन को अपनी रेफ़रल बहिष्करण सूची से बाहर करना चाहिए। मान लीजिए कि कुछ विज़िटर सोशल मीडिया, ट्विटर या फेसबुक के माध्यम से आपकी वेबसाइट पर आते हैं, और आप चाहते हैं कि वे तीसरे पक्ष की वेबसाइटों पर आगे बढ़ें। इसके लिए, आपको रेफ़रल बहिष्करण सूची को शामिल करना होगा ताकि कोई नया सत्र शुरू हो जाए।

सीमाएं

रेफ़रल अपवर्जन सूची आपके सत्र और आगंतुकों की संख्या को सीमित कर सकती है। यदि आप जानना चाहते हैं कि किस प्रकार के विज़िटर आपकी साइट पर आए हैं और उनके स्रोत क्या हैं, तो आपको क्रॉस-डोमेन ट्रैकिंग कोड सेट करना चाहिए और उन्हें अपनी वेबसाइट के विभिन्न पृष्ठों में डालें। यह दुर्लभ है जब रेफ़रल बहिष्करण सूची में कोई वेबसाइट आपको यह नहीं बताती कि आपकी वेबसाइट पर किस प्रकार के विज़िटर आ रहे हैं। आप अपनी गतिविधियों को ट्रैक कर सकते हैं और रिकॉर्ड कर सकते हैं और इस तरह आपको ट्रैफ़िक भेजने के लिए अज्ञात या खतरनाक आईपीएस को रोक सकते हैं।

कुछ समय के लिए, आप देख सकते हैं कि आपकी वेबसाइट आगंतुकों को प्राप्त करती है, लेकिन एक बार जब आप सेटिंग समायोजित करते हैं और वे लोग आपकी साइट पर कभी नहीं आएंगे, तो उनके आगमन को रोक दिया जाएगा।

. Source - windows web posta
November 28, 2017