Back to Question Center
0

सेमल विशेषज्ञ: Google Analytics में स्वयं सिफ़ारिश के मुद्दे को ठीक करना

1 answers:

कभी-कभी, किसी का डोमेन यातायात के भाग के रूप में Google Analytics रिपोर्ट में दिखाई दे सकता है। यह एक ऐसी समस्या है जिसे डेवलपर्स को ठीक करना होता है क्योंकि यह रिपोर्टिंग के साथ समस्याएं पैदा कर सकता है और अविश्वसनीय डेटा दे सकता है। यदि कोई स्वयं-रेफ़रल समस्या को समाप्त नहीं करता है, तो यह गलत डेटा तक पहुंच सकता है जिसके परिणामस्वरूप विपणन अभियानों के लिए गलत फैसले हो सकते हैं। इसके अलावा, विपणन चैनल को क्रेडिट करने में असंभव हो जाता है जिससे साइट के रूपांतरण दर में वृद्धि हुई।

ज्यादातर मामलों में, Google Analytics की सही तरीके से कॉन्फ़िगर करने या एक्सटेंशन के स्वामी के गलत तरीके से कार्यान्वयन की विफलता के कारण समस्या उत्पन्न होती है।

जैक मिलर, वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक सेमलेट , यहाँ कारक कारक की रूपरेखा और उन्हें कैसे सही किया जाए। साथ ही, वह साइट पर स्वयं-सिफ़ारिशों की संख्या को कम करने के लिए अंत में एक सार्वभौमिक विश्लेषण प्रदान करता है।

रेफ़रल

रेफ़रल ट्रैफ़िक ट्रैफ़िक का हिस्सा है जो किसी अन्य स्रोत से एक साइट तक पहुंचता है। यह दूसरे डोमेन से एक लिंक के रूप में हो सकता है लिंक्स में कोई भी अभियान विशेषताओं नहीं होनी चाहिए अन्यथा यह रेफ़रल स्पैम के रूप में होगा। स्पैम के विपरीत, विश्लेषिकी स्वचालित रूप से पता लगाता है कि स्पैम कहां से आता है और उन डोमेन के नाम प्रदर्शित करता है जो इसे उत्पन्न करते हैं।

1। जावास्क्रिप्ट पुनर्निर्देश

वेबसाइटों से माइग्रेशन अधिकतर लोगों के बारे में सोचते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ शामिल है, एक संरचित दृष्टिकोण लेने के लिए सबसे तर्कसंगत बात होगी जावास्क्रिप्ट पुनर्निर्देश सामान्य होते हैं और अक्सर स्वयं-रेफरल में परिणाम होता है।

कैसे ठीक करें: जावास्क्रिप्ट का उपयोग करने के बजाय सर्वर-साइड रीडायरेक्ट बेहतर काम करेगा। वे सुनिश्चित करते हैं कि नए डोमेन पर सार्वभौमिक ट्रैकिंग कोड लोड होता है और यह सत्यापित कर लेना चाहिए कि समस्या नहीं रहती है।

2। एक ट्रैकिंग कोड अनुपलब्ध पृष्ठ

जब लोग अपने पृष्ठों को टैग करने के लिए भूल जाते हैं, तो उन्हें ट्रैक करना मुश्किल हो जाता है।.नतीजा यह है कि लोग रिपोर्ट पेज पर अपने डोमेन पाते हैं।

फ़िक्स: हमेशा किसी साइट पर सभी पृष्ठों पर ट्रैकिंग कोड शामिल करना सुनिश्चित करें। यदि साइट की स्थिति के बारे में कोई अनिश्चित है, तो टैग इंस्पेक्टर काम में आ जाएगा।

3। पन्ने छोड़ने कुकी डेटा

पृष्ठों के बीच कूदते समय यूनिवर्सल Analytics कुकी लागू होनी चाहिए यदि एक पृष्ठ कुकी को किसी कारण से छोड़ देता है, तो सत्र स्वचालित रूप से समाप्त होता है। नतीजतन, एक नई कुकी एक नया सत्र बनाने शुरू होती है। किसी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे सभी लैंडिंग पृष्ठों की जांच करते हैं जहां स्वयं-रेफरल माध्यमिक आयाम उपकरण का प्रयोग शुरू करते हैं।

फ़िक्स: यह जानने के लिए पृष्ठों को देखें कि समस्या कहां आरंभ हो रही है और यह क्यों करता है। डेवलपर को समस्या का कारण जानने के बाद, इसे लक्षित करना आसान हो जाता है। अगर तय करना आसान होता है, तो आगे बढ़ो और उसे ठीक करें यदि यह कठिन है, तो किसी को एक डेवलपर शामिल करना चाहिए, जिसकी समस्या को सुलझाने के महत्व से अच्छी तरह से अवगत होना चाहिए और इसे वसीयत में तय करना चाहिए।

4। क्रॉस-डोमेन

कुछ कंपनियों के पास कई डोमेन हैं, और उनमें से कई को विज़िटर गतिविधि को कनेक्ट करने की आवश्यकता होती है। यदि प्रभावी ढंग से किया जाता है, तो उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मूल कुकी स्थिर रहती है तकनीकी रूप से इन डोमेनों को जोड़ने का रास्ता है।

फिक्स: यह सुनिश्चित करें कि सभी कुकी डोमेन में लगातार बने रहें।

5। सत्र टाइमआउट मिथ

जब किसी क्षण के एक सत्र का समय समाप्त हो जाता है, तो एक नया सत्र शुरू होता है। यह नया डेटा यातायात बनाने का विश्वास है।

फ़िक्स: कोई भी सत्र के लिए समय सीमा निर्धारित कर सकता है और स्वयं-रेफरल पर इसके प्रभाव को देख सकता है।

रेफ़रल बहिष्करण सूची एक ऐसी सेटिंग है जो स्वयं-रेफरल के मुद्दे से निपटने में सहायता करती है।

November 29, 2017
सेमल विशेषज्ञ: Google Analytics में स्वयं सिफ़ारिश के मुद्दे को ठीक करना
Reply