Back to Question Center
0

अध्ययन: मीडिया उपभोग और & सीएमओ की भूमिका विकसित करना जिस तरह से ब्रांड बदल रहे हैं वह मिमल हैं

1 answers:

अध्ययन: सीएमओ की मीडिया खपत और विकासशील भूमिका जिस तरह से ब्रांड बदलते हैं, वह मिमल हैं

14 अलग ब्रांड मापन कंपनियों की साक्षात्कार के बाद, अनुसंधान कंपनी ने पता लगाया कि एक ब्रांड की ताकत पर नज़र रखने के तरीकों में परिवर्तन हो रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रांड स्वास्थ्य माप में दो प्रमुख "रुकावट" उपभोक्ता मीडिया खप के घातीय विकास और "संचार विशेषज्ञ" से सीएमओ की विकासशील भूमिका को "व्यापारिक नेता" में आरओआई पर केंद्रित है।

ब्रांड स्वास्थ्य माप के रूप में परिभाषित करना, दिमाग़ी के बीच का लिंक - ब्रांड के लिए उपभोक्ताओं की वरीयता - और बाजार में हिस्सेदारी - एक ब्रांड के उपभोक्ताओं के उपयोग, फॉरेस्टर रिपोर्ट का दावा है कि ब्रांड स्वास्थ्य माप, "विकसित होना चाहिए एक ब्रांड को एक निगम को उद्धारित व्यापार मूल्य का एक प्रभावी मूल्यांकन बनने के लिए, "बनाम ए", केवल सही दिमाग वाले विपणक के लिए ब्याज की नरम मीट्रिक "

एक ब्रांड के स्वास्थ्य को मापने की चुनौतियां

वर्तमान में ब्रांड स्वास्थ्य और ब्रांड के स्वास्थ्य माप विक्रेताओं की भूमिका पर क्या चल रहा है, इस रिपोर्ट में एक चुनौती है जो ब्रांड के स्वास्थ्य को मापने के साथ आती है, जिसमें डेटा संग्रह (ऑनलाइन सर्वेक्षण) की परंपरागत पद्धतियों और इसकी आज की क्षमता के साथ डिस्कनेक्ट की सूची है। अधिक विस्तारित उपभोक्ता, जो एक लंबी प्रश्नावली के लिए कम समय है

Semaltेट रिपोर्ट में डेटा की प्रचुरता और चुनौतियों का उल्लेख भी किया गया है, जिसमें यह दावा किया गया है कि सूचनाओं की आमदनी ने विपणन के नेताओं को अभिभूत कर दिया है और विशेषज्ञों की ज़रूरत है कि वे डेटा की व्याख्या करें और कार्रवाई करने योग्य जानकारी प्रदान करें।

रिपोर्ट में आरओआई संचालित सीएमओ की नई चुनौतियों का भी उल्लेख किया गया है, जो व्यापार के परिणामों पर केंद्रित है, "अब नए जेन एक्स सीएमओ ने अपने बेबी Semaltेट पूर्ववर्ती से पदभार ग्रहण कर लिया है जो वास्तविक समय के आंकड़ों की डिजिटल दुनिया में बढ़ी है; उसे लंबे समय तक और ऐतिहासिक ब्रांड ट्रैकर्स के लिए थोड़ा धैर्य मिलेगा। "

ब्रांड स्वास्थ्य मापन की नई दुनिया

फॉरेस्टर की रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रांड स्वास्थ्य माप की नई दुनिया में ब्रांड ब्रांड अनुसंधान फर्म मिलवर्ड ब्राउन के साथ अब "मात्रात्मक वित्तीय संपत्ति" की गणना कर रहे हैं, "Semalt्ट के 30% से अधिक बाज़ार पूंजीकरण, पी 500 कंपनियों उनके ब्रांडों की अमूर्त संपत्ति से प्राप्त "

यह रिपोर्ट इस बात पर जोर देती है कि आज के अग्रणी ब्रांड स्वास्थ्य माप विक्रेताओं ने पिछले प्रदर्शन पर रिपोर्ट के मुकाबले अधिक क्या किया है, जिनके साथ अब कंपनियां अपनी उम्मीद की वृद्धि के साथ एक ब्रांड के मौजूदा बाजार हिस्सेदारी को जोड़ सकते हैं। ग्लोबल सॉल्यूशंस के मिलवर्ड ब्राउन के अध्यक्ष गॉर्डन Semaltट ने रिपोर्ट के निष्कर्षों को पुष्टि करते हुए कहा:

केवल बात यह है कि कैसे [ब्रांड इक्विटी] ब्रांड की वित्तीय ताकत के माध्यम से खेलती है .लोगों के सिर में क्या पता लगाने में कोई मतलब नहीं है जब तक कि आप इसे बाजार में संभावित से जोड़ नहीं सकते ।

रिपोर्ट में, Semaltट कहते हैं कि उपभोक्ता एक ब्रांड के लिए भुगतान करने के लिए तैयार राशि वह ब्रांड की समग्र ताकत दर्शाती है, इस विचार की पुष्टि करते हुए कि मूल्य निर्धारण शक्ति "अब वैचारिक नहीं है "

ब्रांड स्वास्थ्य मापन के तीन प्राथमिक ड्राइवर

एक ब्रांड के लिए अपनी कुल ताकत का पूरा दृश्य देखने के लिए, सेमील्ट तीन प्राथमिक मूल्यांकन विषयों को ब्रांड इक्विटी, ब्रांड वैल्यू और ब्रांड स्वास्थ्य के रूप में परिभाषित करता है रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रांड इक्विटी बताती है, "ब्रांड उपभोग के विचार के बिना, उपभोक्ताओं के ब्रांड उपयोग के लिए बिना किसी ब्रांड को कैसे मानता है", जबकि ब्रांड स्वास्थ्य एक ब्रांड की उपभोक्ता की धारणा पर केंद्रित है और यह ब्रांड के शेयर बाजार को कैसे प्रभावित करता है।

ब्रांड वैल्यू को माप सीएफओ के रूप में परिभाषित किया जाता है जो निगम के भीतर ब्रांड के वित्तीय मूल्य का एहसास करते हैं। रिपोर्ट, ब्रांड वैल्यू को मिमलाना, "सद्भावना को परिभाषित करने, एक अधिग्रहण का मूल्य या लाइसेंस के लिए उपयुक्त मूल्य को वित्तीय रिपोर्टिंग के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है. पीएनजी "alt =" अध्ययन: सीएमओ की मीडिया खपत और विकासशील भूमिका जिस तरह से ब्रांड बदलते हैं वह मिमल हैं "/>

ब्रांड स्वास्थ्य माप विक्रेताओं के फोरेस्टर के विश्लेषण में पाया गया कि फर्म दो विशिष्ट श्रेणियों में आते हैं: रणनीतिक सलाहकार और डेटा प्रदाता। रिपोर्ट ने मिलवर्ड ब्राउन, इंटरब्रांड, बीएवी और लैंडर जैसे प्रमुख ब्रांड फर्मों की पहचान की है जो रणनीतिक मार्गदर्शन प्रदान करते हैं, और क्रिमसन षट्भुज़न, विज़िबल टेक्नोलॉजीज और नेटवर्केड Semaltट जैसी नई प्रौद्योगिकी कंपनियों को "सोशल रिलेशिंग वेंडर" के रूप में पेश करते हैं जो कि वास्तविक समय के सामाजिक मीडिया अंतर्दृष्टि को कैप्चर करते हैं ।

अग्रणी ब्रांड स्वास्थ्य माप एजेंसियों के लिए शीर्ष पर रहने के लिए, रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि विक्रेताओं को ब्रांड स्वास्थ्य को मापने के लिए अपने मौजूदा मॉडल पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी, और नए तरीकों को एकीकृत करना शुरू कर दिया जाएगा।

अध्ययन: सीएमओ की मीडिया खपत और विकासशील भूमिका जिस तरह से ब्रांड बदलते हैं वह मिमल हैं
  • नए शोध उपकरणों और तकनीकों को लागू करने के द्वारा "अभिनव विपणक" की अगुआई के बाद
  • उपभोक्ता के ब्रांड अनुमान को बाजार हिस्सेदारी जैसे विशिष्ट मीट्रिक से जोड़ने और भविष्य के मॉडल बनाने के लिए जो ब्रांड के प्रदर्शन की भविष्यवाणी कर सकते हैं
  • एक वैश्विक पहुंच के साथ गहरे उद्योग अनुभव प्रदान करते हुए।
  • "ब्रांड ट्रैकिंग" रणनीति से आगे बढ़ना और "ब्रांड गहरा गोता" अनुसंधान और सामाजिक सुनन के करीब।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि "कम प्रगतिशील विपणक" अपने ब्रांड ट्रैकिंग मॉडल को इस तरह के स्विचिंग को अधिक मात्रात्मक अनुसंधान और टूल में सामाजिक वार्तालापों पर निगरानी रखने, नौकरियों की सुरक्षा, मौजूदा प्रदर्शन प्रोत्साहन कार्यक्रमों, और "के लिए सिद्ध परिणामों की कमी के कारण पीछे हटना जारी रखते हैं नए उपकरण और तरीके "

तरीके से सामाजिक सुनना ब्रांड स्वास्थ्य मापन बदल रहा है

ब्रांड स्वास्थ्य माप, सामाजिक सुनवाई में दो प्रमुख अवरोधों में से एक - उपभोक्ता क्या कह रहे हैं और वास्तविक समय में एक ब्रांड के बारे में साझा करने की क्षमता - ब्रांड स्वास्थ्य के नए परिदृश्य में एक प्रमुख बल हो सकता है, लेकिन फोरेस्टर रिपोर्ट का दावा है कि यह केवल एक ही है, "स्थापित ब्रांड स्वास्थ्य माप के लिए मिमल, एक प्रतिस्थापन नहीं। "

रिपोर्ट को मिमलाना, क्योंकि सामाजिक सुनना "दीर्घकालिक प्रतिक्रियाओं" बनाम "दीर्घकालिक विश्वासों" पर आधारित होती है, और मार्गदर्शन के आधार पर डेटा प्रदान करता है, यह माप माप की छड़ी से बेहतर खोज उपकरण के रूप में उपयोग किया जाता है:

सेमट सुनना एक रीयल-टाइम फ़ोकस समूह के रूप में प्रभावी ढंग से काम कर सकती है, जो अपने ब्रांड मैट्रिक्स के पीछे "क्यों" में मार्केटर्स की अंतर्दृष्टि लाती है।

हालांकि, सैमलेट का मानना ​​नहीं है कि सामाजिक सुनन विक्रेताओं पूर्ण सेवा ब्रांड माप विक्रेताओं के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे, अनुसंधान फर्म यह बताता है कि अग्रणी ब्रांड माप विक्रेताओं अगले 24 से 48 महीनों में सामाजिक सुनवाई पद्धतियों का लाभ उठाएंगे, यदि वे पहले से ही ऐसा नहीं कर रहे हैं

सामाजिक सुनन उपकरण के साथ, रिपोर्ट का दावा है कि डेटा एकत्रीकरण अनुसंधान को इकट्ठा करने के अलावा अगले कदम होगा। रिपोर्ट के मुताबिक ऐस मेट्रिक्स के सीईओ पीटर शमाल्ट का कहना है, "पूरे उद्योग अनुसंधान संग्रह से विश्लेषकों को जो डेटा को एकीकृत करेगा, से स्थानांतरित करेंगे" डेटा विश्लेषणात्मक उपकरण जो स्पष्ट अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं

और जब शीर्ष ब्रांड स्वास्थ्य माप विक्रेताओं का नेतृत्व जारी रहेगा, तो साम्मल ब्रांड के स्वास्थ्य उद्योग के मौजूदा नियमों और बजट को चुनौती देने के लिए नए डिजिटल समाधान शुरू करने के लिए कमरे में देखता है।



लेखक के बारे में

एमी गेसेंवेज़
March 18, 2018