Back to Question Center
0

बैलेंल्क्स प्रकार के बारे में बात कर रहे विशेषज्ञ

1 answers:

इंटरनेट कई गतिविधियों के लिए एक मंच प्रस्तुत करता है। ई-कॉमर्स के मामले में, कोई भी अपनी वेबसाइट के लिए कई डिजिटल मार्केटिंग कार्य करने में सक्षम हो सकता है अधिकांश वेब स्वामी डिजिटल विपणन कौशल जैसे सामग्री विपणन और साथ ही सोशल मीडिया मार्केटिंग (एसएमएम) पर निर्भर हैं। जैसे-जैसे लोग अपने विपणन कार्यों को जारी रखते हैं, तब भी लोग अपनी वेबसाइटों को जीवित रखने के अपने पहलुओं पर निर्भर रहते हैं।

खोज इंजन अनुकूलन ( एसईओ ) एक डिजिटल मार्केटिंग तकनीक है जो विशेष रूप से एहसानों के लिए खोज इंजन पर एक वेबसाइट रैंकिंग पर निर्भर करती है। एसईओ डिजिटल मार्केटिंग विधियों का उपयोग करता है जैसे खोजशब्द अनुसंधान, सामग्री निर्माण और साथ ही बैकलिंकिंग बैकलिंकिंग एक प्रभावी एसईओ रणनीति है जो बहुत उपयोगी हो सकती है। आपकी कंपनी के लिए एसईओ करते समय, किसी भी ऑनलाइन लेन-देन के लिए मौजूद विभिन्न प्रकार के बैकलिंक को जानने के लिए आवश्यक है।

बैललिंक के कुछ प्रकार इस दिशानिर्देश में हैं, जो कि ग्राहक सफलता प्रबंधक सेमलेट , मैक्स बेल:

Nofollow और बैकलिंक्स का पालन करें

कभी-कभी, आप एक साधारण क्वेरी स्ट्रिंग का उपयोग करके वेबसाइट या डोमेन से बैकलिंक प्राप्त करना चाह सकते हैं।.इस स्थिति में, Google पर एक "rel" विशेषता आपको अपनी वेबसाइट पर बैकलिंक का प्रकार निर्धारित कर सकती है। अनुवर्ती लिंक गूगल खोज इंजन फास्ट में आपकी साइट रैंक की मदद कर सकते हैं। हालांकि, आपके पास कुछ समस्याएं हो सकती हैं, जबकि कुछ लिंक का अनुसरण करते हुए, खासकर Google पर। इन बैकलिंक्स के पास अन्य खोज इंजनों के एल्गोरिदम पर उनका लाभ होता है जैसे बिंग या याहू।

प्राकृतिक और एसईओ लिंक

एसईओ करते समय, लिंक के स्रोत पर विचार करना अच्छा है। प्राकृतिक लिंक वे हैं जो वैध स्रोतों से उत्पन्न होते हैं बैकलिंक आपकी वेबसाइट को यातायात का एक अच्छा स्रोत दे सकते हैं और साथ ही साइट को खोज इंजन में सकारात्मक रैंकिंग लाभ प्राप्त कर सकते हैं। अप्राकृतिक एसईओ लिंक एक साइट को खोज कंसोल के सख्त दंड प्राप्त कर सकते हैं। ये लिंक काली टोपी एसईओ एजेंसियां ​​हैं जो साइट को रैंक करने के लिए बैकलिंक्स का भुगतान करने का वादा करते हैं। ऐसे लिंक्स से बचें क्योंकि वे आपकी साइट के एसईआरपी से विमुख हो सकते हैं।

लाइफटाइम या किराए पर लिंक्स

बैकलिंक्स का स्रोत हमेशा महत्वपूर्ण होता है कानूनी रूप से अधिग्रहीत लिंक अधिक के लिए मौके प्रदान करते हैं, जिससे बैकलिंक्स की जिंदगी की आपूर्ति होती है। यह पहलू एक ऐसी अवधारणा है जो सफल व्यवसाय अपनी सफलता पाने के लिए उपयोग करती हैं। किराए पर गए लिंक स्रोतों से उत्पन्न होते हैं जैसे भुगतान किए गए लिंक। ये बैकलिंक्स अन्य सभी लिंक्स का गठन करते हैं, जिनमें एक सामान्य स्रोत, रेफ़रल स्पैम डोमेन है। वे एक बॉट ट्रैफ़िक हो सकते हैं जो कि कोई भी बिक्री नहीं करता है।

निष्कर्ष

खोज इंजन अनुकूलन ऑनलाइन गतिविधियों को प्रदर्शित करने की एक महत्वपूर्ण तकनीक है। उदाहरण के लिए, एसईओ व्यक्तियों को ऑनलाइन क्लाइंट के कई स्रोत के साथ-साथ वेब पर कई कोनों से अन्य आगंतुकों को प्राप्त करने की अनुमति देता है। एसईओ कई मायनों और प्रक्रियाओं के माध्यम से होता है किसी भी एसईओ अभ्यास में, पश्च एक रोज़ मुठभेड़ है जो वेब स्वामी अपने इंटरनेट विपणन योजनाओं में पा सकते हैं। में

November 29, 2017
बैलेंल्क्स प्रकार के बारे में बात कर रहे विशेषज्ञ
Reply