Back to Question Center
0

सेमल: एसईओ विपणन में नया रुझान

1 answers:

इवान कोनोलोव, सेमलेट विशेषज्ञ, बताता है कि एआई को कार्यान्वित करने से प्रतियोगी लाभ प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है, और यह उन्नत दृश्य, हाइपर-लोकल और वॉयस खोजों के कारण हो सकता है। लेकिन फिर भी, जब तक हमें एआई के लाभों के बारे में जानकारी मिलती है, इसे खुदरा व्यापार में पेश करना एक वास्तविक चुनौती बन सकती है इस संबंध में, केविन बॉबॉस्की, एसवीपी और बाज़ारिया एसईओ ने खुदरा विक्रेताओं के लिए ऐ के विस्तृत फायदे दिए हैं। वह बताते हैं कि कई उपयोगकर्ता 60 प्रतिशत तक का प्रतिशत, मोबाइल उपकरणों से अपनी खोज शुरू करते हैं। उन्होंने बताया कि कोई डिजिटल विपणक नहीं है जो अपने मोबाइल फोन पर खोजों को लेकर व्यस्त नहीं हैं या स्थानीय खोज इंजन अनुकूलन सेवाओं की तलाश में नहीं हैं।

इस तथ्य के बावजूद कि मोबाइल फोन का व्यापक रूप से विपणन में उपयोग किया जाता है, शोधकर्ताओं, दुर्भाग्य से, एआई और वॉयस खोजों के उपयोग की उपेक्षा करते हैं। वर्तमान में, अधिक से अधिक विपणक अपने काम में कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, साथ ही क्षेत्र में बढ़ी हुई प्रतिस्पर्धा भी। अच्छी खबर यह है कि इस मुद्दे को हल करने में मदद करने के लिए सरल तरीके हैं। सबसे पहले, आपको स्थानीय खोज इंजन अनुकूलन सेवाओं का उपयोग करके ग्राहक के इरादे, साथ ही समय के विशेष क्षण में उनकी आवश्यकताओं को समझना होगा।

वैसे, केविन बॉबॉस्की का मानना ​​है कि आवाज़ खोज का उपयोग विपणन क्षेत्र में बहुत सारे बदलाव लाने जा रहा है क्योंकि यह खुदरा विक्रेताओं और खोज इंजनों की मदद करने में सक्षम हो सकता है ताकि वे बेहतर ढंग से समझ सकें वरीयताएँ जो कि विभिन्न ग्राहक हैं इसके अलावा, ग्राहकों के प्रकार के तरीके में परिवर्तन होंगे। उदाहरण के लिए, "न्यू यॉर्क बिल्डिंग" टाइप करने के बजाय, वे "मैं न्यू यॉर्क में सर्वश्रेष्ठ दृश्य कहां मिल सकता है?" पूछेगा। ये मार्केटर्स का एक बहुत बड़ा फायदा और अवसर है जो वास्तव में अपने व्यापार को बेहतर बना सकते हैं और उन्हें सालाना बहुत अधिक धन ला सकते हैं।

हालांकि, जो सवाल अस्वस्थ रहता है वह "एसईओ प्रथाओं पर इसका क्या प्रभाव है?" इस सवाल को ध्यान में रखते हुए, मुख्य फोकस को अन्य लंबी-पूंछ खोजशब्दों में स्थानांतरित किया जाएगा, और इससे रणनीति अनुकूलन करने के लिए आसान और तेज़ हो जाएगी। लोग एलेक्सा और सिरी जैसे उपकरणों से संवाद करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। और ध्यान दें कि यह बातचीत लगभग सामान्य प्रश्नों के रूप लेती है। व्यवहार में, इसका मतलब है कि आप एक अकसर किये गए सवाल पेज जोड़कर या सबसे लोकप्रिय सवालों के जवाब देने वाले ब्लॉग को बनाकर अपनी साइट को बेहतर बना सकते हैं।

November 29, 2017
सेमल: एसईओ विपणन में नया रुझान
Reply